Tata के हाथों बिकने जा रही Bisleri, पानी का बॉटल बेचने वाली कंपनी के चेयरमैन हुए भावुक

Tata Group बोतलबंद पानी बेचने वाली दिग्गज कंपनी बिसलेरी को खरीदने वाली है, Bisleri मूल रूप से एक इटालियन ब्रांड था जिसे  1965 में मुंबई में स्थापित की थी. ब‍िसलेरी की शुरुआत जयंतीलाल चौहान (Jayantilal Chauhan) ने 1984 में की थी.

tata

Tata के हाथों बिकने जा रही Bisleri

टाटा ग्रुप (Tata) लगातार अपने कारोबार के विस्तार में लगी हुई है. इसके तहत कंपनी अब एक और बड़ी डील की तैयारी लगभग पूरी कर चुकी है. Tata Group बोतलबंद पानी बेचने वाली दिग्गज कंपनी बिसलेरी को खरीदने वाली है और दोनों कंपनी के बीच ये सौदा 6,000 से 7,000 करोड़ रुपये में पूरा किया जाएगा. मीड‍िया र‍िपोर्ट की मानें तो दोनों कंपन‍ियों के बीच इस डील को लेकर प‍िछले दो साल से बातचीत चल रही है. बता दें कि बिसलेरी देश की सबसे बड़ी पैकेज्ड वाटर कंपनी है.

बता दें Bisleri मूल रूप से एक इटालियन ब्रांड था जिसे 1965 में मुंबई में स्थापित की थी. ब‍िसलेरी की शुरुआत जयंतीलाल चौहान (Jayantilal Chauhan) ने 1984 में की थी. मौजूदा समय कंपनी के चेयरमैन रमेश जे चौहान (Ramesh J Chauhan) हैं और उनकी उम्र 82 साल है. उन्होंने बताया कि बिसलेरी को आगो ले जाने के लिए उनके पास कोई उत्तराधिकारी नहीं है. उनका कहना है कि बेटी जयंती की  ब‍िजनेस में ज्‍यादा दिलचस्पी नहीं है.

ये भी पढ़ें- Business: कम निवेश और मोटी कमाई…हर महीने 2 लाख तक का फायदा, जाने इस शानदार बिजनेस के बारे में सबकुछ

टाटा ग्रुप भव‍िष्‍य में और व‍िस्‍तार करेगा

ब‍िसलेरी के चेयरमैन ने आगे बताया क‍ि मुझे उम्‍मीद है टाटा ग्रुप (Tata Group) भव‍िष्‍य में इसका व‍िस्‍तार कर सकती है. हालांक‍ि ब‍िसलेरी को बेचने का न‍िर्णय मुझे परेशान कर रहा है. मैं टाटा की कल्‍चर और उसकी वैल्‍यू को बेहद पसंद करता हूं. यही कारण है क‍ि मैंने इसे टाटा ग्रुप को बेचने का फैसला लिया है. उन्‍होंने बताया कि टाटा के अलावा भी कई ग्रुप इसे खरीदने के इच्‍छुक थे.

ये भी पढ़ें- Maharashtra News: श्मशान में शख्स ने दी बर्थडे पार्टी, बच्चे-महिलाओं समेत 100 से ज्यादा गेस्ट पहुंचे, केक के साथ परोसी गई बिरयानी

मौजूदा मैनेजमेंट दो साल तक काम करेगा

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स और बिसेलरी के बीच हुए समझौते के अनुसार बिसेलरी (Bisleri) का मौजूदा मैनेजमेंट दो साल तक काम करेगा. एक साक्षात्‍कार में चौहान ने बताया क‍ि टाटासंस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ( N Chandrasekaran) और टाटा कंज्यूमर के सीईओ सुनील डिसूजा ( Sunil D’Souza ) के साथ कई चरणों की बातचीत के बाद यह अहम फैसला लिया गया है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read