Mainpuri Bypolls: ‘चाचा पेंडुलम नहीं हैं वो मुख्यमंत्री जी को ऐसा झूला झुलायेंगे कि पता नहीं चलेगा कहां गए’ भतीजे अखिलेश ने CM योगी पर कसा तंज

Mainpuri Election: सीएम योगी के चाचा शिवपाल को पेंडुलम बताने पर अखिलेश ने सीएम पर तंज कसते हुए कहा कि चाचा पेंडुलम नहीं हैं, वो ऐसा झूला झुलाएंगे पता नहीं चलेगा कहां गए। मुख्यमंत्री जी जान ही नहीं पा रहे हैं, वो चाचा को समझ ही नहीं पा रहे.

Mainpuri Election 2022

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (फोटो-ट्विटर)

Mainpuri Election: उत्तरप्रदेश में मैनपुरी उपचुनाव की लड़ाई बढ़ती जुबानी जंग के साथ अब और दिलचस्प हो गई हैं. चाचा शिवपाल और अखिलेश के एक होने के बाद से समाजवादी पार्टी पूरे जोश के साथ चुनावी मैदान में खड़ी हुई दिखाई दे रही है. जिस पर मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए शिवपाल यादव को पेंडुलम बताया था, उन्होने कहा था कि बेचारे को पिछली बार कितना बेइज्जत करके भेजा था. कुर्सी तक नहीं मिली, उसके हैंडल में बैठना पड़ा था. पेंडुलम का कोई लक्ष्य नहीं होता है.

सीएम योगी के बयान पर अखिलेश यादव ने करारा प्रहार किया है उन्होने कहा कि चाचा पेंडुलम नहीं हैं, वो ऐसा झूला झुलाएंगे पता नहीं चलेगा कहां गए। मुख्यमंत्री जी जान ही नहीं पा रहे हैं, वो चाचा को समझ ही नहीं पा रहे.

चाचा-भतीजे के साथ आने पर बीजेपी हमलावर

सपा परिवार के एकजुट के बाद से बीजेपी लगातर हमलावर हो रही है, ज्यादातर उनके निशाने पर शिवापाल यादव रहते हैं. कुछ दिनों पहले बीजेपी ने शिवपाल यादव से Z कैटेगिरी छीन ली थी उसकी जगह उनको Y कैटेगिरी की सुरक्षा में डाल दिया था. जिस पर अखिलेश यादव ने ट्वीट कर हमला बोला था. उन्होने इस पर नाराजगी जताई थी. सैफई कुनबे में चाचा-भतीजे के एक होने के बीच जिस तरह से योगी सरकार ने शिवपाल यादव की सुरक्षा में कटौती की है, उसे लेकर समाजवादी पार्टी ने कड़ी नाराजगी जताते हुए इस फैसले पर विरोध जताया है.

अखिलेश यादव ने चाचा को पेंडुलम बताने पर तीखा तंज तो कसा ही है, लेकिन अभी बीजेपी की तरफ से इस जवाब नहीं आया है. अखिलेश के इस बयान के बाद बीजेपी के खेमे में खलबली जरूर मची होगी.

ये भी पढ़ें- C-Voter Opinion Poll: गुजरात में कितनी पार्टी को मिल सकती हैं सबसे ज़्यादा सीटें? ओपिनियन पोल ने चौंकाया

शिवपाल को बातों-बातों में बताया फुटबॉल

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट फीफा का जिक्र करते हुए फुटबॉल से शिवपाल यादव की तुलना की थी. उन्होंने कहा कि जब भी आदमी फुटबॉल बनता है, तो एक किक मारता है तो दूसरा दूसरी तरफ से मारता है. उस आदमी की स्थिति सिर्फ नाचने की होती है.

– भारत एक्सप्रेस

Also Read