PM Modi In Mumbai: पीएम मोदी की मुंबई को सौगात, मेट्रो के दो नए रूट का किया उद्घाटन, कहा- शहर को बेहतर बनाने में निभाएगी बड़ी भूमिका

Mumbai Metro: पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज हर किसी को लगता है कि भारत तेजी से विकास और समृद्धि के लिए कुछ जरूरी काम कर रहा है.

PM Modi In Mumbai

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi In Mumbai: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई मेट्रो की दो लाइनों का उद्घाटन किया. जिसकी लागत लगभग 38,800 करोड़ रुपए है. पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत के निर्माण में हमारे शहरों की भूमिका सबसे अहम है. वर्ष 2014 तक मुंबई में केवल 10-11 किलोमीटर तक मेट्रो चलती थी, लेकिन हमारी डबल इंजन की सरकार ने मेट्रो के काम को अभूतपूर्व गति दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुंबई के लिए बेहद जरूरी मेट्रो है, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के आधुनिकीकरण का काम हो, सड़कों में सुधार का बहुत बड़ा प्रोजेक्ट हो और बाला साहेब ठाकरे जी के नाम से आपला दवाखाने की शुरुआत हो, ये मुबंई शहर को बेहतर बनाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार आज भारत बड़े सपने देखने और उन्हें पूरा करने का साहस कर रहा है, वरना हमारे यहां तो पिछली सदी का एक लंबा कालखंड सिर्फ गरीबी की चर्चा करना, दुनिया से मदद मांगना, जैसे-तैसे गुजारा करने में ही बीत गया. उन्होंने कहा कि ये भी आजाद भारत के इतिहास में पहली बार हो रहा है जब दुनिया को भी भारत के बड़े-बड़े संकल्पों पर भरोसा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत को लेकर दुनिया में इतनी सकारात्मकता इसलिए है क्योंकि आज सभी को लगता है कि भारत अपने सामर्थ्य का बहुत ही उत्तम तरीके से सदुपयोग कर रहा है. आज भारत अभूतपूर्व आत्मविश्वास से भरा हुआ है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी का मुंबई दौरा: नहीं उड़ेंगे ड्रोन और पैराग्लाइडर्स उड़ने पर रोक, कई रूट डायवर्ट

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज हर किसी को लगता है कि भारत तेजी से विकास और समृद्धि के लिए कुछ जरूरी काम कर रहा है. छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रेरणा से ‘स्वराज’ और ‘सुराज’ की भावना आज के हिंदुस्तान में डबल इंजन सरकार में झलकती है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read