PM मोदी का मुंबई दौरा: नहीं उड़ेंगे ड्रोन और पैराग्लाइडर्स उड़ने पर रोक, कई रूट डायवर्ट

PM Narendra Modi: मुंबई ट्रैफिक पुलिस की तरफ से कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 19 जनवरी की मुंबई यात्रा के मद्देनजर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स, अंधेरी, मेघवाड़ी और जोगेश्वरी पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्रों में ड्रोन उड़ाने की अनुमति नहीं होगी.

PM-Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो ट्विटर)

PM Narendra Modi Mumbai Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार 19 जनवरी को मुंबई दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी के एक दिन के दौरे के चलते आर्थिक राजधानी में यातायात प्रभावित हो सकता है. इसलिए मुंबई पर पुलिस आज अलर्ट पर है. उनकी सुरक्षा को लेकर कड़े इंतेजाम किए गए हैं. पीएम मोदी अपने मुंबई दौरे के दौरान कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और कई योजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

मुंबई ट्रैफिक पुलिस की तरफ से कहा गया है कि,”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 19 जनवरी की मुंबई यात्रा के मद्देनजर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स, अंधेरी, मेघवाड़ी और जोगेश्वरी पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्रों में ड्रोन, पैराग्लाइडर, रिमोट कंट्रोल माइक्रोलाइट विमान उड़ानों की अनुमति नहीं होगी. आदेश 19 जनवरी की रात 12 बजे से रात 11 बजे तक लागू रहेगा”.

प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे को लेकर मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि, ”ट्रैफिक यातायात 19 जनवरी को शाम 4.15 से 5.30 बजे तक दक्षिण की तरफ जाने वाले रास्ते पर ट्रैफिक धीमा हो सकता है जबकि वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर शाम 5.30 बजे से 6.45 मिनट पर उत्तर की ओर जाने वाला ट्रैफिक धीमा हो सकता है”.

ये भी पढ़ें-   Shubman Gill: 39 दिन में तोड़ दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, दोहरा शतक जड़कर दुनियाभर में छाए शुभमन

पीएम दो मेट्रो लाइन का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने मुंबई (Mumbai) दौरे के दौरान विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और दो मेट्रो लाइनों का उद्घाटन करेंगे. इन परियोजनाओं से महानगर में परिवहन सुविधाओं को बढ़ावा मिलेगा और यातायात सुगम होगा. पीएम मोदी के दौरे से पहले बीजेपी नेता और कार्यकर्ता खासे उत्साहित हैं. इस बीच मुंबई पुलिस ने भी प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए हैं.

महाराष्ट्र में शिवसेना के दो गुटों में बंट जाने के बाद बीजेपी ने शिंदे गुट के साथ मिलकर सरकार बना ली थी. इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी आज मुंबई का दौरा करेंगे. उनके दौरे से बीजेपी के कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा. वहीं इस बीच पीएम के दौरे से पहले पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर के बाहर बीजेपी नेताओं के बड़े- बड़े पोस्टर लगाए गए हैं. जिसमें पीएम मोदी के अलावा बाला साहेब ठाकरे, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के कटआउट उद्धव ठाकरे के घर के बाहर दिखाई दिए हैं.

– भारत एक्सप्रेस

 

Also Read