Delhi Assembly Session: दिल्ली विधानसभा में ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ पहुंचे BJP विधायक, सदन में जमकर हंगामा, आप ने उपराज्यपाल के विरोध में निकाला मार्च

Delhi Assembly Session: सदन में बीजेपी विधायकों के हाथों में ऑक्सीजन सिलेंडर देखकर सभापति हैरान रह गए. इस पर उन्होंने सभी विधायकों से सिलेंडर बाहर ले जाने के निर्देश दिए.

Delhi winter session

शीतकालीन सत्र के दौरान आप और बीजेपी का हंगामा(फोटो ट्विटर)

Delhi Assembly Session:  दिल्ली विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो चुकी है और पहला ही दिन काफी हंगामेदार रहा. एक तरफ बीजेपी के विधायक सदन में ऑक्सीजन सिलेंडर और मास्क लगाकर पहुंच गए. वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के विधायकों ने उपराज्यपाल के खिलाफ नारेबाजी की. सदन के दौरान बीजेपी और आप के विधायकों ने एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की.

बीजेपी के विधायक ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण का विरोध करने के लिए सदन में ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर पहुंचे, विधायकों का कहना है कि दिल्ली के लोग जहरीली हवा से मर रहे हैं और केजरीवाल कुछ नहीं कर रहे हैं, उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. सदन में विधायकों के हाथों में ऑक्सीजन सिलेंडर देखकर सभापति हैरान रह गए. इस पर उन्होंने सभी विधायकों को सिलेंडर बाहर ले जाने के निर्देश दिए. जिस पर नाराज होकर बीजेपी विधायकों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना शुरु कर दिया.

ऑक्सीजन सिलेंडर के अलावा गल में लटकाई तख्तियां

बीजेपी विधायकों का ऑक्सीजन सिलेंडर और मास्क के साथ वाला वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. वीडियो में विधायकों ने ऑक्सीजन सिलेंडर के अलावा अपने गल में तख्तियां भी लटकाई थीं. जिस पर लिखा था, ‘जहरीली हवा से मर रहे दिल्ली के लोग, केजरीवाल शर्म करो, इस्तीफा दो, इस्तीफा दो.’

उपराज्यपाल के खिलाफ आप विधायकों ने की नारेबाजी

विधानसभा सत्र की शुरूआत होती ही आम आदमी पार्टी के विधायकों ने उपराज्यपाल के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. उन्होंने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल दिल्ली सरकार को काम नहीं करने दे रहे हैं. जिसके चलते काफी हंगामा हुआ और तीन बार सदन की कार्यवाही स्थगित करना पड़ा. ज्यादा हंगामा बढ़ा तो अंत में पूरे दिन के लिए सदन स्थगित कर दिया गया. जिसके बाद आप विधायकों ने दिल्ली विधानसभा से उपराज्यपाल के दफ्तर तक मार्च निकाला. इस मार्च में मुख्यमंत्री केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी शामिल हुए.

ये भी पढ़ें-   Oxfam Report: देश के अरबपतियों को लेकर चौंकाने वाले खुलासे, कोरोना के समय अरबपतियों की दौलत में प्रतिदिन 3 हजार करोड़ से ज्यादा की बढ़ोतरी

मार्च के दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि, उपराज्यपाल ने योग कक्षाएं रोक दीं हैं, टीचर्स को फिनलैंड जाने से रोक दिया, उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक के पैसे भी रोके. उन्होंने आगे कहा कि उनके पास स्वतंत्र फैसला लेने का अधिकार नहीं है.

– भारत एक्सप्रेस

Also Read