पंख फैलाने की तैयारी में Beanly, कॉफी के शौकीनों के लिए लगातार इनोवेशन कर रही बीनली

राहुल जैन और समयेश खन्ना द्वारा स्थापित बीनली क्वालिटी कॉफी प्रोडक्शन के क्षेत्र में बेहद बेहतर क्वालिटी वाली कॉफी बना रही है.

Beanly

Beanly: बीनली कॉफी के क्षेत्र में अपने इनोवेशन के लिए जानी जाती है. बीनली ने एंजेल इंवेस्टर्स के एक समूह से अपने सीड इंवेस्टमेंट को बंद कर दिया है. सीडिंग इनवेस्टमेंट से मतलब उस निवेश से है जो कंपनी को शुरू करने के लिए चाहिए होता है. बीनली(Beanly) रोजमर्रा के उपभोक्ताओं के लिए कॉफी को सरल बनाने के मिशन पर है और साथ ही साथ इसे उनके लिए मजेदार भी बनाता है. बीनली एक ब्रांड के रूप में अपने निर्माण कौशल के लिए जाना जाता है और यह कॉफी स्पेस में पहला स्टार्ट अप है, जिसने इसे ताजा रखने और कॉफी आदि में डालने के लिए नाइट्रोजन युक्त कॉफी पेश की है.

राहुल जैन और समयेश खन्ना द्वारा स्थापित बीनली क्वालिटी कॉफी प्रोडक्शन के क्षेत्र में बेहद बेहतर क्वालिटी वाली कॉफी बना रही है जो पैकिंग के महीनों बाद तक ताजा स्वाद देती है. बीनली का लक्ष्य रोजमर्रा की जिंदगी में कॉफी के इस्तेमाल को और ज्यादा बढ़ाना है.

Beanly

 

बीनली एक ब्रांड के रूप में अपने निर्माण कौशल के लिए जाना जाता है और यह कॉफी स्पेस में पहला स्टार्ट अप है जिसने इसे ताजा रखने और कॉफी आदि में डालने के लिए नाइट्रोजन युक्त कॉफी पेश की है. बीनली कर्नाटक में उगाई जाने वाली बेहतरीन अरेबिका बीन्स के साथ प्रोडक्ट की एक बेहतरीन चेन ऑफर करती है. इसके प्रोडक्ट इसकी वेबसाइट के अलावा दूसरे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर भी उपलब्ध हैं. कंपनी ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए फंड का उपयोग करने की योजना बना रही है.

Beanly

कॉफी को घरेलू स्टेपल बनाने के अपने मिशन को आगे बढ़ाने के लिए उत्साहित

फाउंडर्स का कहना है कि हम गुणवत्ता वाली कॉफी को घरेलू स्टेपल बनाने के अपने मिशन को आगे बढ़ाने के लिए उत्साहित हैं. हमने पिछले 3 वर्षों में कई कॉफी प्लेयर्स के लिए अपने उत्पादों पर व्हाइट लेबल लगाया है और फ्रेश ब्रू की श्रेणी को अत्यधिक विकसित होते देखा है. अब हमें लगता है कि हमारे ब्रांड पर ध्यान केंद्रित करने और बीनली की उपस्थिति को ऑनलाइन और ऑफलाइन बनाने का सही समय है.

ये भी पढ़ें : Ayodhya Ram Mandir: बढ़ाया जाएगा राम जन्मभूमि परिसर का दायरा, 108 नंबर से है खास कनेक्शन

उन्होंने आगे कहा कि उस मिशन के हिस्से के रूप में, हम भारत में अंडरवैल्यूड लेकिन महत्वपूर्ण कॉफी उद्योग को ऊपर उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. सीड राउंड में निवेशकों में कई अनुभवी उद्यमी और उद्यमी जैसे मीडिया उद्यमी डॉ. अनुराग बत्रा, BW बिजनेस वर्ल्ड के चेयरमैन और एक्सचेंज4मीडिया ग्रुप, दीप बजाज और मोहित बजाज, सिरोना हाइजीन के संस्थापक, बीमा दिग्गज और स्टार्टअप निवेशक रोहित जैन, विकाश चौधरी, और अभिषेक रवि शामिल हैं.

Beanly

डॉ. अनुराग बत्रा ने कहा, “भारत में कॉफी की खपत तेजी से बढ़ रही है. बीनली उस कॉफी कल्चर में तेजी लाने और आगे बढ़ने के लिए अच्छी स्थिति में है.” उन्होंने आगे कहा, “मैं समयेश और राहुल को लंबे समय से जानता हूं और मैंने देखा है, जिस गति से वे नए इनोवेशन करते हैं.”

दीप बजाज ने कहा, “समयेश और राहुल दोनों ही अविश्वसनीय फाउंडर्स हैं, जिन्हें कॉफी बहुत पसंद है. उनका जुनून काबिलेतारीफ है. वे जिस तरह के इनोवेशन को लेकर आए हैं और भविष्य में लाने की इच्छा रखते हैं, इसलिए हमने उनका समर्थन करने का फैसला किया.”

ये भी पढ़ें : Salkhan Fossils Park: सोनभद्र में है सबसे पुराना फॉसिल्स पार्क, 150 करोड़ साल पुराना है इस अमूल्य धरोहर का इतिहास

बीनली का लक्ष्य अगले 24 से 36 महीनों में देश के शीर्ष तीन कॉफी ब्रांडों में शामिल होना है और इस निवेश के साथ डिजिटल और सभी खुदरा प्रारूपों में अपने विनिर्माण, संचालन और खुदरा उपस्थिति को बढ़ा रहा है और पहली बार में अधिक पूंजी जुटाने की संभावना है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read