Pakistan Power Crisis: पाकिस्तान में छाया अंधेरा, बिजली की बचत करना पड़ा भारी, इस्लामाबाद समेत तमाम शहरों के लोग हुए बेहाल

Electricity Crisis in Pakistan: पाकिस्तान में पहले से ही बिजली के संकट के मद्देनजर बाजारों को 8 बजे ही बंद करने का आदेश जारी है. ऐसे में बिजली गुल होने से आम जनजीवन पर दोहरी मार पड़ रही है.

Pakistan-Power-Crisis

अंधेरे में पाकिस्तान

Electricity Crisis in Pakistan: कल सोमवार सुबह से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अंधेरे में डूबा हुआ है. देश के कई इलाकों में कल से ही बिजली गुल है. यहां तक की राजधानी इस्लामाबाद में भी धुप्प अंधेरा छाया हुआ है. पाकिस्तान पहले से ही बिजली और खाद्यान के अलावा ईंधन संकट का सामना कर रहा है. ऐसे में बत्ती गुल होने से वहां आम जनजीवन अस्त व्यस्त है.

इसलिए पाकिस्तान की बत्ती हुई गुल

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के क्वेटा और गुड्डू के बीच हाई-टेंशन ट्रांसमिशन लाइनों में अचानक से खराबी आ गई है. इस कारण सोमवार से ही देश के कई हिस्सों में बिजली गुल हो गई. पाकिस्तान में पहले से ही बिजली के संकट के मद्देनजर बाजारों को 8 बजे ही बंद करने का आदेश जारी है.

पाकिस्तान के इन इलाकों में छाया है अंधेरा

मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में इस्लामाबाद, लाहौर, मुल्तान क्षेत्र के शहरों और कराची के अलावा बलूचिस्तान के क्वेटा सहित कई जिलों में बिजली कटौती हुई है. बात करें लाहौर की तो यहां मॉल रोड, कनाल रोड और अन्य क्षेत्रों की बिजली गुल है. वहीं ट्रांसमिशन लाइनों में तकनीकी खराबी होने की वजह से खैबर पख्तूनख्वा, सिंध, पंजाब और राजधानी में बिजली ठप्प हो गई है.

सोशल मीडिया पर लोग दे रहे जानकारी

पाकिस्तान के अलग-अलग इलाकों से लाइट जाने की जानकारी लोग सोशल मीडिया पर साझा कर रहे है. यहां तक की लोग एक दूसरे का हाल चाल भी ले रहे हैं. लाईट जाने से व्यवसायी भी चिंता में हैं. वहीं रात के समय घर के बाहर किसी काम से जाने वाले भी निकलने से कतरा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: दुबई में महिला पर गाड़ी चढ़ाने को लेकर भारतीय ड्राइवर को जेल, लगा 10,000 दिरहम का जुर्माना

बिजली आपूर्ति को बहाल करने का प्रयास जारी

पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने इस संबंध में एक बयान जारी करते हुए कहा है कि नेशनल ग्रिड में सोमवार सुबह 7:34 बजे गड़बड़ी दर्ज की गई. वहीं इस मामले की जांच भी कराई जा रही है. बिजली सप्लाई न होने से पाकिस्तान में मेट्रो सेवा भी प्रभावित हुई है. इससे यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

बताया जा रहा है कि इस्लामाबाद में बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी के 117 ग्रिड स्टेशनों की बिजली आपूर्ति भी बाधित हुई है. जिससे इस्लामाबाद और रावलपिंडी की लाईट भी चली गई है और दोनों शहर अंधेरे में डूब गए हैं.

Also Read