Pakistan: होली खेलने पर हिंदू छात्रों पर हमला, 15 छात्र बुरी तरह हुए घायल, पुलिस ने नहीं दर्ज की शिकायत

Punjab University: पंजाब यूनिवर्सिटी के लॉ कॉलेज (Law College) में 30 हिंदू छात्र होली मनाने के लिए इकट्ठा हुए थे. एक चश्मदीद ने बताया कि जैसे ही छात्र लॉ कॉलेज के परिसर में एकत्रित हुए, इस्लामी जमीयत तुलबा (IJT) के कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया.

PAKISTAN LAHORE

पाकिस्तान में हिंदू छात्रों के साथ मारपीट (फोटो ट्विटर)

Pakistan University Clash: पाकिस्तान का एक बार फिर घिनौना चहेरा सामने आया है. एक बार फिर अल्पसंख्यक हिंदुओं पर अत्याचार किया गया है. दरअसल लाहौर स्थित पंजाब यूनिवर्सिटी के परिसर में हिंदुओं के होली खेलने पर उन्हें रोका गया और उनके साथ जमकर मारपीट की गई. इस्लामिक छात्र संगठन के सदस्यों ने हिंदू छात्रों पर हमला कर दिया और उन्हें पीट-पीटकर घायल कर दिया. जिसमें कम से कम 15 छात्र बुरी तरह से घायल हो गए. ऐसे में हिंदुओं को अपना त्योहार मनाना खतरे में पड़ गया है.

इन अल्पसंख्यक हिंदू छात्रों का दोष सिर्फ इतना था कि इन्होंने कॉलेज परिसर में होली खेलने की कोशिश की. जिसके बाद कट्टरपंथियों ने हिंदू छात्रों के साथ मारपीट शुरू कर दी.

क्या था पूरा मामला ?

दरअसल, पंजाब यूनिवर्सिटी के लॉ कॉलेज (Law College) में 30 हिंदू छात्र होली मनाने के लिए इकट्ठा हुए थे. विश्वविद्यालय के एक छात्र और एक चश्मदीद काशिफ ब्रोही (Kashish Brohi) ने बताया, “जैसे ही छात्र लॉ कॉलेज के परिसर में एकत्रित हुए, इस्लामी जमीयत तुलबा (IJT) के कार्यकर्ताओं ने उन्हें जबरन होली मनाने से रोक दिया, जिसके कारण झड़प हो गई. इस झड़प में 15 हिंदू छात्र घायल हो गए. हालांकि यह भी दावा किया जा रहा है कि हिंदू छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन से पहले ही अनुमति ले ली थी. वहीं इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है.

यह भी पढ़ें-   Noida: होली के दिन शराब पीकर गाड़ी चलाना पड़ेगा महंगा, नशा उतरने तक सड़क पर बैठाएगी पुलिस, जाने क्या है तैयारी ?

शिकायत करने पर भी हुई पिटाई

जानकारी के मुताबिक, जब हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय के लोग इसकी शिकायत करने के लिए यूनिवर्सिटी के सुरक्षाकर्मियों के पास गए तो उनकी शिकायत नहीं सुनी गई. जिसके बाद उन्होंने कुलपति कार्यालय के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया. जिसके बाद उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने पीटा. वहीं फिर जब अल्पसंख्यक छात्र सुरक्षाकर्मियों के साथ पुलिस में शिकायत करने गए तो वहां भी शिकायत को दर्ज नहीं किया गया.

पंजाब विश्वविद्यालय के प्रवक्ता खुर्रम शहजाद ने बताया कि “विश्वविद्यालय प्रशासन ने लॉ कॉलेज के उद्यान में होली मनाने की अनुमति नहीं दी थी. उन्होंने कहा, “अगर समारोह कमरे के अंदर मनाया जाता तो कोई समस्या नहीं होती.”

– भारत एक्सप्रेस

    Tags:

Also Read