ताइवान में भूकंप से तबाही, इमारतें ज़मीदोज़, पटरी से उतरी ट्रेन

ताइवान में भूकंप से तबाही, इमारतें ज़मीदोज़, पटरी से उतरी ट्रेन

ताइवान में भूकंप से तबाही, इमारतें ज़मीदोज़, पटरी से उतरी ट्रेन

ताइपे-  ताइवान के हुलिएन में आए भूकंप ने शहर में हर-तरफ तबाही मचा दी है. शनिवार को आए भूकंप के झटकों के बाद रविवार को एक बार फिर भूकंप ने शहर को हिला दिया. पूर्वी ताइवान के हुलिएन काउंटी में भूकंप के तेज झटकों से तीन मंजिला बिल्डिंग ज़मीदोज़ हो गई हैं. इस इमारत में कई लोगों अभी तक फंसे हुए हैं. जिन्हें सुरक्षित बचाने के लिए पुलिस की टीम राहत-बचाव के कार्य में जुटी हुई है.

भूकंप के झटकों के कारण पटरी से उतरी ट्रेन

ताइवान रेल प्रशासन के मुताबिक पूर्वी ताइवान में डोंगली स्टेशन पर ट्रेन के छह डिब्बे पटरी से उतर गए लेकिन राहत कि बात यह है कि इससे किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं. सभी लोगों को ट्रेन से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. वहीं भूकंप के तेज झटके से एक पूल भी टूट गिया जिसमें 2 व्यक्ति गंभीर रुप से घायल हो गए हैं. घायल व्यक्तियों का अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है.

भूकंप की तीव्रता 6.9 आंकी गई

स्थानीय मीडिया औऱ इलाके के लोगो के अनुसार रविवार करीब 2:44 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.9 आंकी गई है बताया जा रहा है कि, भूकंप का केंद्र 23.15 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 121.30 डिग्री पूर्वी देशांतर पर 10 किमी की गहराई पर था.  भूकंप के कारण यहां के कई घरों को भयंकर नुकसान हुआ है.

–आईएएनएस/ भारत एक्सप्रेस

 

 

 

Also Read