Women’s Asia Cup 2022: भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में किया शानदार आगाज,श्रीलंका को दी 41 रनों से मात

Women's Asia Cup 2022: Asia Cup 2022: भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में किया शानदार आगाज,श्रीलंका को दी 41 रनों से मात

Asia Cup में भारतीय टीम ने किया जीत के साथ आगाज

सिलहट (बांग्लादेश)- इंग्लैंड की सरजमी पर उसे वनडे और टी20 सीरीज में शिक्सत देकर बांग्लादेश में एशिया कप टूर्नामेंट खलेने पहुंची भारतीय महिला टीम नेे जीत के साथ अपने सफर का आगाज कर दिया है.  टीम नेे एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में श्रीलंकाई टीम को 41 रनों से मात दे दी. भारत ने 20 ओवरों में 150 रन बनाएं थे जिसके जवाब में श्रीलांकाई टीम  18.2 ओवरों में 109 रन बना सकी और इस मैच को गंवा दिया.

जेमिमाह रॉड्रिग्स ने खेली शानदार पारी

एशिया कप टूर्नामेंट में श्रीलंका के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम की धाकड़ बैटर जेमिमाह रॉड्रिग्स ने शानदार पारी खेली. उन्होने 53 गेंदों में 76 रनों की विस्फोटक पारी खेली. उन्होंने कप्तान हरमनप्रीत कौर (30 गेंदों में 33 रनों) के साथ मिलकर 92 रनों की साझेदारी की औऱ टीम के स्कोर को  150 तक पहुंचाया.  रॉड्रिग्स ने अपनी इस शानदार पारी में 11 चौकें जड़े. उनकी इस बेहतरीन पारी के लिए उन्हे प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया.

गेंदबाजी और फिल्डिंग में भी किया कमाल

टीम इंडिया के बैटर ने अच्छे हाथ दिखाते हुए टीम के स्कोर को 150 रनों तक पहुचांया. बल्लेबाजी के बाद बारी थी भारतीय गेंदबाजों और फिल्डरों की. इन्होने भी शानादर खेल दिखाते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. श्रीलंका की पारी में तीन ही बल्लेबाज दहाई की संख्या में पहुंच सकीं. हसिनी परेरा ने 32 गेंदों में सर्वाधिक 30 रन बनाएं. भारत की ओर से दयालन हेमलता ने 15 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि पूजा वस्त्रकर और दीप्ति शर्मा ने 2-2 विकेट चटकाएं. हालांकि टीम इंडिया को शुरुाआती ओवरों में विकेट नहीं मिल पा रही थी कि तभी भारतीय फिल्डरों ने  शानदार रन आउट किया जिसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर नकेल कस दी. सभी गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी की और फिल्डरों ने जरुरी रन बचाए. इस शानदार टीम वर्क की मदद से भारत ने  मुकाबले को 41 रनों से जीत लिया.

-आईएएनएस/ भारत एक्सप्रेस

Also Read