SA20: सुपरकिंग्स की बड़ी जीत, Faf du Plessis के नाम टूर्नामेंट का पहला शतक

पहले बल्लेबाजी करते हुए डरबन ने 178/6 का स्कोर बनाया था. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरकिंग्स ने पांच गेंद शेष रहते मैच जीता.

Faf du Plessis

Faf du Plessis

Faf du Plessis brings up his first SA20 ton: जोबर्ग सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने मंगलवार (24 जनवरी) को एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया. फाफ डु प्लेसिस ने SA20 2023 टूर्नामेंट का पहला शतक लगाया. 58 गेंदों पर 113 रन की नाबाद पारी के दम पर डु प्लेसिस ने शतक जड़ा. इस दौरान उनके बल्ले से आठ चौके और आठ छक्के शामिल थे. सबसे खास बात ये है कि फाफ डु प्लेसिस इस टूर्नामेंट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

सुपरकिंग्स की बड़ी जीत

पहले बल्लेबाजी करते हुए डरबन ने 178/6 का स्कोर बनाया था जिसमें हेनरिक क्लासेन ने सर्वाधिक 65 रनों का योगदान दिया. सुपरकिंग्स के लिए महेश तीक्षाना और गेराल्ड कोट्जी ने सर्वाधिक तीन-तीन विकेट हासिल किए थे. स्कोर का पीछा करते हुए सुपरकिंग्स ने पांच गेंद शेष रहते मैच जीता. प्लेसिस के अलावा रीजा हेंड्रिक्स ने भी 45 रनों का योगदान दिया था.

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma 100: हिटमैन इज बैक… न्यूजीलैंड के खिलाफ ठोका तूफानी शतक, खत्म किया 3 साल का इंतजार

प्लेसिस और हेंड्रिक्स के बीच 157 रनों की साझेदारी हुई थी. यह साझेदारी सुपर किंग्स के लिए सुपर जायंट्स के 6 विकेट पर 178 रनों का पीछा करने के लिए एक आदर्श मंच था, जिसमें डु प्लेसिस ने पांच गेंद शेष रहते विजयी रन बनाए. हालांकि, सुपर जायंट्स के लिए प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने की संभावना अब कम हो गई है क्योंकि वे तालिका में सबसे नीचे हैं.

हालांकि, डु प्लेसिस ने इंडियन प्रीमियर लीग में कभी भी शतक नहीं बनाया है, लेकिन उन्होंने केवल 54 गेंदों में इस शतक को पूरा करने में कामयाबी हासिल की और वांडरर्स में SA20 2023 के मैच 22 में डरबन के सुपर जायंट्स पर किंग्स को 8 विकेट से जीत दिलाई. मंगलवार को, दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज स्ट्रोकमेकर ने अपनी एक और शानदार पारी का प्रदर्शन किया, क्योंकि इस बल्लेबाज ने SA20 लीग में अपना पहला शतक लगाया और अपनी टीम जोबर्ग सुपर किंग्स को जीत दिलाई. अपने पक्ष की कप्तानी करते हुए, डु प्लेसिस ने इतिहास रचा, क्योंकि वह SA20, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) की प्रीमियर T20 लीग में टन स्कोर करने वाले पहले बल्लेबाज बने.

फाफ डु प्लेसिस की ये फॉर्म RCB के लिए खास

आगामी आईपीएल सीजन में अगर फाफ डु प्लेसिस ये फॉर्म कायम रखते हैं तो आरसीबी के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. बतौर कप्तान और सलामी बल्लेबाजी डु प्लेसिस पर इस सीजन बड़ी जिम्मेदारी होगी. उनका बल्ला चलना टीम के लिए महत्वपूर्ण है.

 

Also Read