विराट कोहली और सूर्य कुमार यादव T-20 विश्व कप की ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ की लिस्ट में शामिल, देखिए पूरी लिस्ट

player of the tournament

विराट और सूर्य T-20 विश्व कप में 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' लिस्ट में शामिल

T-20 विश्व कप में भारतीय टीम सेमीफाइनल से बाहर हो गई है. लेकिन विराट कोहली और सूर्य कुमार यादव को आईसीसी(ICC) ने ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ की लिस्ट में शामिल किया है. विराट कोहली ने इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था. इसके अलावा सूर्य कुमार ने बल्ले से धमाल मचाया था. इन दोनों के अलावा इंग्लैंड के 3, पाकिस्तान के 2, श्रीलंका और जिम्बाब्वे के एक-एक खिलाड़ी को शामिल किया है.

विराट कोहली ने सेमीफाइनल में पहुंचाया

विराट कोहली की कई शानदार पारियों की बदौलत भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी. कोहली अभी भी टी20 वर्ल्ड कप के लीडिंग रन स्कोरर हैं. उन्होंने टूर्नामेंट में 6 मैचों में 98.67 की औसत और 136.41 के स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए. इनमें 4 अर्धशतक शामिल हैं.

सूर्यकुमार यादव की घातक बल्लेबाजी

वहीं, सूर्यकुमार यादव भी इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में रहे. सूर्या ने छह मैचों में 59.75 की औसत और 189.68 के स्ट्राइक रेट 239 रन बनाए. इसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं.

केवल 2 बल्लेबाज छोड़ सकते हैं पीछे

इंग्लैंड की तरफ से केवल एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ही ऐसे बल्लेबाज है. जो फाइनल मुकाबले में इन दोनों को पीछे छोड़ सकते हैं. क्योंकि हेल्स के 5 मैचों में 211 रन बनाए हैं, जबकि बटलर के 199 रन बनाए हैं.

अगर फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ इन बल्लेबाजों ने अच्छा स्कोर कर दिया तो ये विराट और सूर्य से आगे निकल सकते हैं. जिसके बाद ICC की लिस्ट में ये सबसे आगे हो जाएंगे.

पाकिस्तान और इंग्लैंड का फाइनल मुकाबला रविवार 13 नवंबर को भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा. यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर खेला जाएगा. ये एक बड़ा मैदान है. यहां गेंदबाजों और बल्लेबाजों को बराबर मदद मिलती है.

Also Read