B’Day Special: बर्थडे बॉय Yuvraj Singh के दिवाने हैं क्रिकेट फैंस, कोहली ने भी शेयर किया खास मैसेज

विराट कोहली ने युवराज के साथ एक थ्रो-बैक फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘जन्मदिन मुबारक हो युवराज सिंह. भगवान आपको हमेशा खुश रखे.’

Yuvraj Singh

Yuvraj Singh

Happy Birthday Yuvraj Singh: जब भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की बात आती है, तो एक नाम जो हर किसी की लिस्ट में होना चाहिए, वह कोई और नहीं बल्कि युवराज सिंह हैं. बाएं हाथ के तेजतर्रार बल्लेबाज 12 दिसंबर, 2022 को अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस दिग्गज खिलाड़ी को बर्थडे विश करने के लिए कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया. अपने इंस्टाग्राम पर विराट कोहली ने एक स्टोरी शेयर की. जहां उन्होंने अपने पूर्व साथी खिलाड़ी को बहुत ही खास अंदाज में विश किया.

विराट कोहली ने युवराज के साथ एक थ्रो-बैक फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘जन्मदिन मुबारक हो युवराज सिंह. भगवान आपको हमेशा खुश रखे.’ युवराज उन भारतीय क्रिकेटरों में से है जिन्होंने टीम इंडिया के लिए खेलते हुए कई रिकॉर्ड बनाए और टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में भी अहम भूमिका निभाई.

क्रिकेटर्स ने किया युवराज को बर्थडे विश

युवराज सिंह को उनके जन्मदिन पर सोशल मीडिया पर अन्य क्रिकेट से जुड़े लोगों ने शुभकामनाएं दी…

ये भी पढ़ें: BCCI central contracts: सूर्या, गिल और पंड्या का प्रमोशन पक्का! 3 करोड़ सैलरी लेने वाला ये खिलाड़ी अब होगा बाहर

युवराज सिंह निश्चित रूप से भारत के अब तक के सबसे महान वाइट बॉल क्रिकेटरों में से एक हैं. भारतीय क्रिकेट की दो सबसे बड़ी जीत- 2007 टी-20 विश्व कप और 2011 एकदिवसीय विश्व कप- में बाएं हाथ के तेजतर्रार बल्लेबाज ने अहम भूमिका निभाई. यहां तक ​​कि 2011 में प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी जीता. 304 वनडे मैचों में युवराज ने 8701 रन बनाए 14 शतक लगाकर, और भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी मैच विजेता पारियों में से कुछ को खेलते हुए. वैसे तो युवराज के नाम काफी रिकॉर्ड हैं. लेकिन इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के 1 ओवर में 6 छक्कों को कोई नहीं भूल सकता है.

युवी मैदान के बाहर भी लोगों के लिए एक प्रेरणादायक इंसान हैं.  उन्हें एक बड़े टूर्नामेंट के दौरान कैंसर का पता चला था. उसके बाद भी इस स्टार ऑलराउंडर ने बीमारी को झेलते हुए 2011 विश्व कप खेला था. फिर उन्होंने घातक बीमारी से अपनी लड़ाई जीत ली और यहां तक ​​कि फिर से मैदान पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए वापस आ गए. भारतीय क्रिकेट इतिहास में ये खिलाड़ी बेहद खास, साथ ही युवी के नाम कई धाकड़ रिकॉर्ड है. जो तोड़ना बहुत मुश्किल है.

-भारत एक्सप्रेस 

Also Read