IND vs NZ: शमी-सिराज के मुरीद हुए कीवी कप्तान, भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज भी कब्जाई

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने भारतीय तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने कीवी बल्लेबाजों को स्कोरिंग करने के आसान मौके नहीं दिए.

Mohammed Siraj

Photo- BCCI (@BCCI)/ Twitter

IND vs NZ: मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की तेज़ गेंदबाज़ी जोड़ी के दम पर टीम इंडिया ने शनिवार को दूसरे वनडे में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारत को शानदार जीत दिलाई. मेजबान टीम ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने मोहम्मद शमी के तीन विकेट की बदौलत मेहमान टीम को 108 रन पर समेट दिया. दूसरी ओर सिराज ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए कीवी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया.

शमी-सिराज के मुरीद हुए कीवी कप्तान

न्यूजीलैंड के कप्तान ने भारतीय तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने कीवी बल्लेबाजों को स्कोरिंग करने के आसान मौके नहीं दिए. लैथम ने मैच के बाद कहा, “हमारी बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही. भारत ने लंबे समय तक सही टप्पे पर गेंदबाजी की. यह वैसा दिन था जब कुछ भी हमारे पक्ष में नहीं गया. पिच पर टेनिस बॉल वाला उछाल था और गेंदबाजों के लिए मदद थी. दुर्भाग्य से हम शुरूआत में साझेदारी नहीं बना पाए.”

ये भी पढ़ें: Hockey WC: हार दिखाएगी वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता, देखें भारत और न्यूजीलैंड में किसका पलड़ा रहा है भारी?

उन्होंने कहा, जब आप कम स्कोर पर पांच विकेट गंवा देते हैं तब रन बनाना आसान नहीं होता है. हर मैच में आप अच्छा करना चाहते हैं. पिछले मैच और आज की पिच में बहुत अंतर था. हम अगले मैच में अच्छा करना चाहेंगे.

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज भी कब्जाई

रायपुर में खेले गए मैच में भारतीय गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने भी अपना जलवा दिखाया. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने यह मैच 8 विकेट से जीत लिया है. इसी के साथ भारतीय टीम ने 3 मैच की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है.

मैच हाइलाइट्स

टॉस जीतकर पहले गेंबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने शुरुआत से ही मैच पर अपना दबदबा बनाए रखा. भारतीय गेंदबाजों की खतरनाक गेंदबाजी के आगे पूरी कीवी टीम 34.3 ओवर में 108 रन पर ऑलआउट हो गई. जवाब में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की शानदार पारी के दम पर 20.1 ओवर में 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया. इस मैच में रोहित ने सिर्फ 47 बॉल में अपना अर्धशतक पूरा किया. यह उनका वनडे क्रिकेट में 48वां अर्धशतक है. बता दें, सीरीज का तीसरा मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा. बता दें लगातार पराजयों के बाद न्यूजीलैंड अपनी नंबर एक रैंकिंग गंवा चुका है. इंग्लैंड अब नंबर एक टीम बन गयी है. भारत इंदौर में सीरीज को क्लीन स्वीप करने उतरेगा. ऐसा करने पर वह वनडे रैंकिंग में नंबर एक टीम बन जाएगा.

Also Read