T20 world cup: हार के बाद भारतीय टीम का बैग पैक, न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना नही होंगे यह 2 सीनियर खिलाड़ी

टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद वतन वापसी की तैयारी

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद अब अपना बैग पैक करने की तैयारी कर रही है. टीम के 12 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया से सीधे न्यूजीलैंड के लिए रवाना होंगे. वहीं बाकी खिलाड़ी वापस वतन लौट आएंगे.

आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी हार के बाद भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. हर तरफ टीम की हार की चर्चा हो रही है. किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि शानदार शुरुआत के बाद टीम इंडिया सेमीफाइनल मुकाबला हार जाएगी. टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद खिलाडि़यों ने अपने-अपने बैग पैक कर लिए हैं. कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत कुल 7 भारतीय खिलाड़ी भारत वापस लौटेंगे. वहीं आगामी न्यजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के 12 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया से न्यूजीलैंड के लिए सीधे रवाना होंगे.

सू्त्रों के अनुसार  वर्ल्ड कप की 15 सदस्यी टीम से कप्तान रोहित शर्मा और किंग कोहली समेत एक अन्य खिलाड़ी 11 नवंबर को  भारत वापस लौटेंगे. जबकि न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाले 12 खिलाड़ी कल यानि 12 नवंबर को न्यूजीलैंड के लिए एडिलेड-ओवल होटल से टीम मैनेजमेंट के साथ रवाना होंगे.

रोहित-विराट को दिया गया आराम

टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर जा रही टीम इंडिया में कप्तान रोहित शर्मा और रन मशीन विराट कोहली को आराम दिया गया है. रोहित की गैरमौजूदगी में टीम की कमान ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के हाथों मे होगी. टीम में ज्यादातर वो सारे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जो विश्व कप में टीम के साथ थे. इस दौरे पर भारतीय टीम न्यूजीलैंड टीम के साथ तीन टी-20 और तीन वनडे मुकाबले खेलेगी. न्यूजीलैंड की टीम पहले ही पाकिस्तान के हाथों पहला सेमीफाइनल मुकाबला गंवाकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है और अपने वतन वापस लौट चुकी है.

ये भी पढ़े:-

T20 World Cup : सेमीफाइनल में हार से BCCI नाराज, कई सीनियर खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज

भारत -न्यूजीलैंड मैच शेड्यूल

टी20 मुकाबले

•    18 नवंबर, शुक्रवार: पहला टी-20, वेलिंगटन
•    20 नवंबर, रविवार: दूसरा टी-20, माउंट माउंगनुई
•    22 नवंबर, मंगलवार: तीसरा टी-20, ऑकलैंड

एकदिवसीय मुकाबले

•   25 नवंबर, शुक्रवार: पहला वनडे, ऑकलैंड
•   27 नवंबर, रविवार: दूसरा वनडे, हैमिल्टन
•   30 नवंबर, बुधवार: तीसरा वनडे, क्राइस्टचर्च

-भारत एक्सप्रेस

Also Read