Team India: जल्द होगी टीम इंडिया में डेथ ओवर स्पेशलिस्ट की वापसी, कप्तान ने दिया बड़ा अपडेट

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इन दिनों भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. उनकी वापसी से टीम इंडिया का गेंदबाजी आक्रमण और मजूबत हो जाएगा.

Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah

Rohit Sharma on Jasprit Bumrah: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि जसप्रीत बुमराह के बारे में नियमित अपडेट प्राप्त करने के लिए टीम प्रबंधन एनसीए में मेडिकल स्टाफ के संपर्क में है, और उम्मीद की जा रही है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैच खेलने के लिए प्रमुख तेज गेंदबाज समय पर फिट हो जाए. बुमराह श्रीलंका वनडे के साथ भारतीय टीम में वापसी करने के लिए तैयार थे लेकिन वह अपनी पीठ की चोट से समय पर उबरने में असफल रहे. बुमराह, जिन्होंने पिछले साल सितंबर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, अब फैंस को उनके वापसी का बेस्रबी से इंतजार है.

रोहित शर्मा ने दिया बुमराह की वापसी पर अपडेट

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने उम्मीद जताई है कि तेज गेंदबाज चोट से उबरकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में होने वाली टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए उपलब्ध होंगे. 2022 टी20 वर्ल्ड कप से पहले लगी कमर की चोट के बाद बुमराह श्रीलंका के खिलाफ इस माह की शुरूआत में वनडे सीरीज में वापसी करने वाले थे. भारतीय टीम प्रबंधन भारत में इस साल अक्तूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप को देखते हुए बुमराह की फिटनेस को लेकर सतर्क है.

ये भी पढ़ें: Team India: भारत अब वनडे क्रिकेट का नया बादशाह, मिशन वर्ल्ड कप के लिए तैयार टीम इंडिया

रोहित ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में 3-0 से हराने के बाद कहा, “बुमराह के बारे में मैं अभी कुछ नहीं कह सकता हूं, हां पहले दो टेस्ट में वह मौजूद नहीं रहेंगे. मैं आशा कर रहा हूं, आशा नहीं बल्कि उम्मीद कर रहा हूं कि वह अगले दो टेस्ट में खेलेंगे, लेकिन तब भी हम उनको लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते. कमर की चोट हमेशा ही गंभीर होती हैं, हम देखेंगे और निगरानी करेंगे. हम डॉक्टरों और एनसीए में फिजियो के लगातार संपर्क में हैं और हम लगातार उनकी सुन रहे हैं.”

टीम इंडिया को खल रही है बुमराह की कमी

बुमराह पिछले साल सितंबर से मैदान से बाहर हैं और बीसीसीआई की बेंगलुरु स्थिति राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में रिहैब कर रहे थे. उन्हें छह सप्ताह रिहैब की सलाह दी गई थी और इसके बाद 25 नवंबर को उन्होंने ट्रेनिंग शुरू की जबकि 16 दिसंबर से एनसीए में गेंदबाजी करना शुरू किया. लेकिन एक नई चोट के उभरने ने उन्हें और पीछे कर दिया, जिससे उन्हें बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में खेलने को लेकर भी संदेह में डाल दिया.

Also Read