Hockey WC: नीदरलैंड ने दर्ज की वर्ल्ड कप की सबसे धमाकेदार जीत, चिली को 14-0 से रौंदा

नीदरलैंड ने क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश कर लिया, जबकि मलेशिया और न्यूजीलैंड क्रासओवर मैचों से गुजरेंगे.

Hockey WC

Photo- International Hockey Federation (@FIH_Hockey)/Twitter

Hockey World Cup Netherlands vs Chile: वर्ल्ड नंबर 3 नीदरलैंड गुरुवार को कलिंगा स्टेडियम में चिली को 14-0 से हराकर एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप 2023 के क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई. पुरुषों के विश्व कप के तीन बार का विजेता नीदरलैंड, ग्रुप सी में तीन जीत से 9 अंकों के साथ टॉप पर हैं. मलेशिया ने पूल सी के एक अन्य मैच में उच्च रैंकिंग वाली न्यूजीलैंड को 3-2 से हराकर दो जीत से छह अंकों के साथ तालिका में दूसरा स्थान हासिल किया. मलेशिया से विश्व रैंकिंग में दो स्थान आगे न्यूजीलैंड तीन अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहा, जबकि चिली तीन हार के बाद शून्य अंक के साथ समाप्त हुआ.

नीदरलैंड ने की क्वार्टर फाइनल में एंट्री

इस तरह नीदरलैंड ने क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश कर लिया, जबकि मलेशिया और न्यूजीलैंड क्रासओवर मैचों से गुजरेंगे. अपने पिछले मैचों में मलेशिया और न्यूजीलैंड को हराने के बाद, नीदरलैंड ने ड्रैग-फ्लिकर जिप जानसेन द्वारा गोलों की हैट्रिक देखी, जिन्होंने कुल चार गोल किए, और थिएरी ब्रिंकमैन ने तीन और बिजेन कोएन के दो गोलों से टूर्नामेंट में अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की.

चिली को 14-0 से रौंदा

जानसेन ने पहले पेनल्टी कार्नर से 6वें मिनट में गोल किया और फिर 29वें मिनट, 34वें मिनट और 44वें मिनट में गोल किए, जिससे डचों ने चिली के खिलाफ लगातार गोल दागे, और अपने विरोधियों को पूरी तरह से चित कर दिया. ब्रिंकमैन ने अपना पहला गोल 25वें मिनट में किया और 33वें और 59वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर दो और गोल करके हैट्रिक पूरी की. बिजेन ने 40वें और 45वें मिनट में दो गोल दागे, जिससे नीदरलैंड मैच में पूरी तरह से हावी हो गया.

डर्क डी विल्डर (22वें मिनट), थिज्स वैन डैम (23वें मिनट), टेरेन्स पीटर्स (37वें मिनट), जस्टेन ब्लोक (42वें मिनट) और टीन बेइन्स (58वें मिनट) ने नीदरलैंड्स के स्कोर में एक-एक गोल का योगदान दिया.

डचों ने वास्तव में चिली के पाले में खुद को नियंत्रित किया. कुल 17 पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किए, जिनमें से उन्होंने छह को गोल में बदला. अंतिम क्वार्टर में चिली ने कुछ अच्छे हमले किए और दो पेनल्टी कार्नर हासिल किए लेकिन वह उनका फायदा नहीं उठा सकी.

Also Read