ICC में जय शाह की बढ़ी ताकत, फाइनैंशियल कमेटी के चुने गए हेड, ट्वीटर पर आईं ऐसी प्रतिक्रिया

JAY SHAH ICC NEW RESPONSIBILIITIES

जय शाह का ICC में बड़ा कद.

गृह मंत्री अमित शाह के बेटे और बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह को अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(ICC) में नई जिम्मेदारी मिली है. उनका कद लगातार बढ़ता जा रहा है. उन्हे आईसीसी की प्रभावशाली वित्त और वाणिज्यिक मामलों की समिति के प्रमुख नियुक्त किया गया है. बता दें कि वित्त और वाणिज्यिक मामलों की समिति आईसीसी आयोजनों के लिए बजट आवंटन तय करती है और कुल राजस्व से सदस्य देशों को कितना पैसा देना है उसका भी ध्यान रखती है.

गांगुली की जगह शामिल हुए थे शाह

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में करीब 1 सप्ताह पहले आईसीसी की बैठकें हुई थीं. जिसमें जय शाह और आईपीएल अध्यक्ष अरुण धूमल के नेतृत्व में बीसीसीआई की टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी. जहां जय शाह ने भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की जगह ली थी. बता दें की सौरव 2019 से BCCI अध्यक्ष रहते हुए प्रतिनिधि पद पर थे. इसके अलावा धूमल मुख्य कार्यकारी समिति के सदस्य होंगे.

ग्रेग बार्कले बने ICC के नए अध्यक्ष

जय शाह को नई जिम्मेदारी मिलने के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के नए चैयरमैन का ऐलान हो चुका हैं. आईसीसी की चयन समिति बोर्ड ने सर्वसम्मति से ग्रेग बार्कले को नया अध्यक्ष चुना हैं. शनिवार को आईसीसी की तरफ से घोषणा की गई है. बता दें कि ICC के नए चैयरमैन को 2 साल के लिए स्वतंत्र अध्यक्ष के रूप में चुना गया है. वहीं, इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर रोजर बिन्नी को भारतीय क्रिकेट निकाय, बीसीसीआई के 36वें अध्यक्ष के रूप में चुना गया था.

सोशल मीडिया पर यूजर ने मारा ताना

जय शाह को आईसीसी में नई जिम्मेदारी मिलने पर यूजर ने सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया. कुछ ने इसको परिवारवाद का नाम दिया तो कुछ ने जय पर क्रिकेट की दुनिया में 2000 विकेट लेने का तंज कस दिया.

बात यहीं नहीं रुकी, कुछ यूजर्स ने लिखा ‘will do scams like father’ और कुछ ने तो इसको icc=bjp बता दिया.

सोशल मीडिया पर लोगों की अपनी अलग-अलग राय है कोई ट्रोल कर रहा है तो कोई इसकी तारीफ कर रहा है. वहीं कुछ लोगों का मानना है कि इससे आईसीसी में बीसीसीआई की ताकत बढ़ेगी.

– भारत एक्सप्रेस

Also Read