IND vs BAN 2nd Test: अय्यर-अश्विन ने चूर-चूर किया बांग्लादेश का सपना, टीम इंडिया ने 2-0 से जीती टेस्ट सीरीज

टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ किया क्लीन स्वीप. श्रेयस-अश्विन के बीच हुई मैच विनिंग पार्टनरशिप.

Team India

Photo- BCCI (@BCCI) / Twitter

IND vs BAN 2nd Test Highlights: मीरपुर टेस्त खत्म हो चुका है. टेस्ट सीरीज 2-0 से भारत के नाम रही. पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने एकतरफा जीत दर्ज की. मगर दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने भारत को कड़ी टक्कर दी. तीसरे दिन और चौथे दिन का खेल बेहद रोमांचक रहा. एक छोटे टोटल का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की बल्लेबाजी फ्लॉप रही. टॉप ऑर्डर के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद भारत बैकफुट पर था. जिसके बाद बैटिंग ऑर्डर में कई बदलाव हुए. ये रणनीति भारत के काम आई. आठवें विकेट के लिए बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने आर.अश्विन (Ravichandran Ashwin) के साथ मैच विनिंग पार्टनरशिप की.

श्रेयस-अश्विन के बीच मैच विनिंग पार्टनरशिप 

एक समय ऐसा लगा की टीम इंडिया ये मैच गंवा देगी. मगर श्रेयस-अश्विन की शानदारी पारी के दम पर भारत ने 8वें विकेट के लिए 71 रन की अहम साझेदारी की और बांग्लादेश के जबड़े से जीत छीन ली. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने बांग्लादेश को उसी के घर में क्लीन स्वीप किया.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत को मिली बढ़त

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने का फायदा भारत को WTC में हुआ है. आपको बता दें, भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल के दूसरे स्थान पर है. उसके 55.77% अंक हैं. ऑस्ट्रेलिया 76.92% अंकों के साथ पहले स्थान पर है.

ये भी पढ़ें: IPL Auction: कभी 500 रु मिलती थी मैच फीस, अब आईपीएल में गोपालगंज के मुकेश कुमार पर हुई पैसों की बरसात

मैच हाइलाइट्स

बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 231 रन बनाते हुए टीम इंडिया को जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य दिया था. इससे पहले भारत ने पहली पारी में 314 और बांग्लादेश ने 227 रन बनाए थे. दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे और फिर चैथे दिन बांग्लादेश ने शुरुआत में तीन विकेट चटकाकर भारत को चौथे दिन के शुरू में ही दबाव में ला दिया था. पहला विकेट जयदेव उनादकट का था, जबकि दूसरा विकेट ऋषभ पंत का था. मेहदी हसन मिराज ने इसके बाद अक्षर पटेल का विकेट लेकर अपने नाम पांच विकेट कर लिए. हालांकि, रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर ने बांग्लादेश का सपना तोड़ते हुए भारत की जीत पक्की की. बता देंटीम इंडिया ने पहला टेस्ट 188 रन से जीता था.

Also Read