आस्था

Swapna Shastra: अक्सर कुछ सपने सच हो जाते हैं तो कुछ सपनों का मतलब भविष्य में किसी खास तरह की घटना के घटित होने का संदेश देती हैं.

Today Horoscope, 5 February 2023: देखिए आज सूर्यदेव की कृपा से आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा?

Aaj Ka Panchang 05 February, 2023: पंचांग के अनुसार आज माघ मास शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि है. इस दिन दान करने से सभी मनोकामना पूरी होती है. माघ मास की पूर्णिमा सबसे शुभ मानी जाती है.

Magh Purnima 2023: ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि पूर्णिमा तिथि पर जल और प्रकृति में विशेष तरह की ऊर्जा आ जाती है.

Today Horoscope, 04 February 2023: आज शाम को नकारात्मकता दूर करने के लिए अपने घर में गूगुल का धूप जलाएं. इससे बुरी शक्तियां दूर रहती हैं.

Shaligram: शालिग्राम भगवान विष्णु का ही नाम और रूप है. कहते हैं कि इन्हें यह नाम देवी वृंदा के शाप के बाद मिला है. पूर्ण शालिग्राम पर प्राकृतिक तौर पर भगवाण विष्णु के चक्र की आकृति बनी होती है.

Love Horoscope: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फरवरी महीने में बन रही ग्रह दशाओं के अनुसार कुछ राशियों के प्रेम जीवन पर अनुकूल तो कुछ पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है.

Today Horoscope, 3 February 2023: आज शुक्रवार के दिन चींटियों और गाय को आटा खिलाने से शुक्र देव की कृपा होती है. जिसे भोग विलास के साधनों में वृद्धि होती है.

Jaya Ekadashi 2023: जया एकादशी के दिन वस्त्र, धन, भोजन और आवश्यक चीजों का दान करना शुभ माना जाता है. जया एकादशी को दक्षिण भारत में ' भूमि एकादशी ' और ' भीष्म एकादशी ' के नाम से जाना जाता है. 

Magh Purnima 2023: माघी पूर्णिमा पर स्नान के अलावा भगवान विष्णु की पूजा और व्रत करने से विशेष लाभ मिलता है. इस दौरान स्नान और अन्य धार्मिक कार्य विशेष तौर पर फलदायी होंगे.