मुंम्बई एयरपोर्ट पर शाहरुख खान को लाखों की घड़ियों के साथ पकड़ा, जाने क्यों भरना पड़ा 7 लाख का जुर्माना

shahrukh khan

शाहरुख खान को लाखों की घड़ियों के साथ एयरपोर्ट पर पकड़ा

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान को मुम्बई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने पकड़ लिया. इस दौरान शाहरुख से एयरपोर्ट पर करीब 1 घंटे तक पूछताछ की गई. बता दें देत रात शाहरुख शारजाह से लौट रहे थे और उनके पास महंगी घड़ियों के कवर मौजूद थे. जिनकी कीमत तकरीबन 18 लाख रुपए बतई जा रही है. जिसके चलके उनको एयरपोर्ट पर रोका गया था.

उनको अपनी इस गलती वजह से 6.83 लाख रुपए की कस्टम ड्यूटी चुकानी पड़ी. बता दें कि किंग खान के साथ उनके बॉडीगार्ड रवि भी मौजूद थे और उनको भी कस्टम विभाग की टीम ने पकड़ लिया.

महंगी घड़ियों का मामला

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि शाहरुख खान भारत लाखों रुपए की कीमत की महंगी घड़िया भारत लेकर आए हैं. उनके बेग में महंगी घड़ियों के खाली डिब्बे मिलने और उनकी कस्टम ड्यूटी न चुकाने पर शाहरुख खान से पूछताछ की गई थी. बता दें कि खान अपने प्राइवेट चार्टर से दुबई एक बुक लॉन्च इवेंट में गए थे. वहां से लौटते वक्त कस्टम ने शाहरुख खान और उनकी टीम के बैग्स की जांच की. तो उनमें बाबुन,ज़ुर्बक और रोलेक्स (Babun & Zurbk, Rolex) घड़ी के 6 डिब्बे साथ ही Spirit ब्रांड की घड़ी, ऐपल सीरीज की घड़ियां पाई गई.

एयरपोर्ट पर चुकाया टैक्स

बता दें कि इस घटना के बाद इन महंगी घड़ियों को लेकर शाहरूख खान ने लाखों का टैक्स देना पड़ा है. कुल मिलाकर 6 लाख से ज्यादा की शाहरूख को कस्टम ड्यूटी चुकानी पड़ी हैं. घंटों भर की इस प्रक्रिया के बाद शाहरूख खान और उनके बॉडीगार्ड को रोक छोड़ दिया गया.

– भारत एक्सप्रेस

 

Also Read