MP: खस्ताहाल सड़कों पर एक्टिव शिवराज सरकार, चुनाव से पहले 8 हजार Km सड़कों का नवीनीकरण

खस्ताहाल सड़कों पर एक्टिव शिवराज सरकार

मध्यप्रदेश में विधानसभा के चुनाव अगले साल यानी 2023 में होने वाले हैं,  प्रदेश की सड़के अक्सर चुनाव के समय एक खास मुद्दा बनी रहती हैं. हर चुनाव में बीजेपी प्रदेश की सड़कों को लेकर कांग्रेस को घेरती रही है. इसलिए अगामी चुनाव को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अभी से ही अपनी कमर कस ली है. हर साल बारिश के बाद सड़कें जगह-जगह से उखड़ जाती है.जिसके बाद बने गड्ढों और उड़ रही धूल से आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ता है.

अगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश की बदहाल सड़कें शिवराज सरकार की छवि पर दाग लगा सकती हैं. इसलिए चुनाव से पहले शिवराज सरकार खस्ताहाल सड़को पर एक्टिव नजर आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक लोक निर्माण विभाग (PWD) ने बदहाल सड़कों को सुधारने का काम युद्ध स्तर पर शुरू करने की योजना बनाई है. इसके तहत 8 हजार Km सड़कों का नवीनीकरण किया जाएगा. इसके लिए 1600 करोड़ रुपये की लागत खर्च की जाएगी.

दरअसल, इस समय भोपाल पूरे प्रदेश की सड़कों की स्थिति खराब  बदहाल है. भारी बारिश के कारण राज्यमार्ग, मुख्य जिला मार्ग और अन्य सड़के क्षतिग्रस्त हो गए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी सड़कों की खस्ताहाल स्थिति को लेकर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं. बता दें कि 2023 में प्रवासी भारतीय सम्मेलन, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट, जी-20 की बैठक, नेशनल यूथ गेम्स सहित प्रदेश में कई बड़े कार्यक्रम और विधानसभा चुनाव होने वाले है. इसे देखते हुए सड़क सुधार को प्राथमिकता में शामिल किया गया है.

भारत एक्सप्रेस

Also Read