Maharashtra: ठाणे क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, 8 करोड़ के नकली नोट बरामद

fake currencu crime branch

क्राइम ब्रांच ने 8 करोड़ की फेक करेंसी को किया बरामद

महाराष्ट्र में मुंबई से सटे ठाणे शहर में क्राइम ब्रांच की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. क्राइम ब्रांच की टीम ने 2 हजार के नकली नोटों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया है. जिसकी कीमत तकरीबन 8 करोड़ रुपए बताई जा रही है. इसके अलावा पुलिस ने नकली नोट छापने वाली एक गैंग का भंडाफोड़ भी किया है. जिसमें पुलिस ने मौके 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. जबकि कई अन्य लोगों की तलाश की जा रही है.

बता दें कि इन इन नोटों को बाजार में उतारने की तैयारी चल रही थी. लेकिन उससे पहले पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लग गई. ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान 52 वर्षीय राम शर्मा और 55 वर्षीय राजेंद्र राउत के रूप में की है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी पालघर के रहने वाले हैं, और नकली नोटों को बाजार तक पहुंचाने का काम कर रहे थे. पकड़े गए आरोपियों से पुलिस यह जांच कर रही है कि इतनी भारी मात्रा में नकली नोट कहां से मिली और इन्हें किन लोगों तक पहुंचाना था और इसमें कितने लोग शामिल है.

जाली नोटों की डिटेल जानने की कोशिश

पुलिस अभी ये जानने की कोशिश में लगी हुई है कि ये दोनों आरोपी किसी संगठित आपराधिक ग्रुप से जुड़े तो नहीं हैं. इसके अलावा ये भी पता लगाया जा रहा है कि कहीं इसके तार इंटरनैशनल रैकेट से तो जुड़े हुए नहीं है. वहीं इसका भी पता लगाया जा रहा है कि छापे गए नकली नोटों में से कितने नोट बाजार में उतार दिए गए है.

क्या चला पता ?

क्राइम ब्रांच की टीम ने पकड़े गए लोगों से पता लगाया कि ये लोग दिखावे के लिए कंस्ट्रक्शन के बिजनेस में काम करते है, लेकिन अंदर ही अंदर जाली नोटों को चलाने का धंधा कर रहे हैं.

– भारत एक्सप्रेस

 

 

 

 

Also Read