गोला उपचुनाव: प्रचार में उतरे BJP के दिग्गज, अखिलेश ने बनाई दूरी, लेकिन बूथ लेवल पर सक्रिय सपा कैडर

गोला उपचुनाव: प्रचार में उतरे BJP के दिग्गज, आखिलेश ने बनाई दूरी, लेकिन बूथ लेवल पर सक्रिय सपा कैडर

गोला उपचुनाव से अखिलेश यादव ने बनाई दूरी

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को मतदान होने वाला है. प्रदेश की राजनीति में इस सीट का रिजल्ट काफी मायने रखता है. क्योंकि इस सीट पर बीजेपी और समाजवादी पार्टी की सीधी टक्कर होने वाली है. बीएसपी और कांग्रेस ने इस सीट के लिए अपने प्रत्याशी नहीं उतारे हैं.

इस चुनाव के प्रचार प्रसार में जहां एक ओर बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. तो वहीं दूसरी ओर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इससे दूरी बना ली है. इस उपचुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई बड़े मंत्री जनसभाएं कर रहे हैं. तो वहीं अखिलेश यादव ने अब तक एक भी जनसभा में शिरकत नहीं किया है. हालांकि सपा के अधिकतर वरिष्ठ नेता विधानसभा क्षेत्र में अपनी ताकत लगाते नजर आ रहे हैं. वे बीजेपी सरकार की नाकामियों और सपा शासन की उपलब्धियों को बताकर पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांग रहे हैं.

इस उपचुनाव में बीजेपी ने अमन गिरी और सपा ने विनय तिवारी को उम्मीदवार बना कर मैदान में उतारा है. प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल सहित अन्य नेता बूथों पर डटे हुए हैं. इस उपचुनाव में सियासत काफी गर्म हो गई है. दोनो पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है. इस दौरान सपा ने ट्वीट करते हुए बीजेपी पर चुनाव में मनमानी का आरोप लगाया है. पार्टी का कहना है कि उपचुनाव से ठीक पहले सुनियोजित तरीके से एक जाति विशेष के पुलिसकर्मियों को लंबी छुट्टी पर भेजने की घटना बेहद निंदनीय है. चुनाव आयोग इस मामले पर संज्ञान ले.

वही अखिलेश यादव ने विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी पर रुपये बांटने का आरोप लगाया है.उनका कहना है कि बीजेपी ने छल-बल के जरिए आचार संहिता का उलंघन कर रही है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read