‘EC निष्पक्ष चुनाव कराता है’, कांग्रेस के ट्वीट पर BJP का पलटवार, कहा- अभी से हार मान ली

चुनाव से पहले कांग्रेस का EC पर तंज

चुनाव से पहले कांग्रेस का EC पर तंज

गुजरात में विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने एक बार ट्वीट कर चुनाव आयोग पर तंज कसा है. कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर लिखा कि,” भारत निर्वाचन आयोग एक स्वायत्त संस्थान है। ये निष्पक्ष चुनाव कराता है” कांग्रेस के इस ट्वीट बाद ट्विटर पर रिट्वीट्स का बाढ़ आ गई. ट्विटर यूजर लागातार इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहें है. कोई कांग्रेस को इस ट्वीट के बाद अपने निशाने पर ले रहा है तो कोई कांग्रेस के सपोर्ट में ट्वीट कर रहा है. लेकिन इस सब के बीच बीजेपी कैसे पीछे रह सकती थी. बीजेपी ने कांग्रेस के ट्वीट का करारा जवाब दिया है. बीजेपी की तरफ से शलभ मणि त्रिपाठी ने लिखा,” लड़ने से पहले ही मान ली हार, बाकी राजस्थान, छत्तीसगढ़, पंजाब, झारखंड में भी यही आयोग था”

ट्विटर पर यूजर्स ने दी तरह-तरह की प्रतिक्रिया

कांग्रेस की तरफ से चुनाव आयोग पर तंज कसने के बाद ट्विटर पर यूजर्स के ट्वीट्स की बाढ़ सी आ गई. एक यूजर ने लिखा कि कांग्रेस ने पहले से ही हार मान ली है. तो कई यूजर्स ने सिर्फ हंसने वाली इमोजिस का इस्तेमाल किया. इसके साथ ही कई यूजर्स ऐसे भी रहे कि जिसने चुनाव आयोग पर सावल उठाए.

बता दें एक यूजर ने लिखा, ”इसी आयोग ने आपको 60 साल से ज्यादा सत्ता में रखा है”. वहीं एक यूजर ने चुनाव आयोग ने निष्पक्ष चुनाव की बात कही, उन्होने लिखा,” सपा 22 का चुनाव हारी नही होती अगर निष्पक्ष हुआ होता चुनाव तो मेरा नाम काट दिए सब बोले ऊपर से आदेश है क्युकी मैं यादव हूं क्या करता गांधी जी के दिखाए रास्ते पे चलना है आदरणीय मुलायम सिंह जी ने सिखाया है लेकिन इन चोरों से निपटने का कोई दूसरा तरीका निकालना होगा”

बीजेपी ने भी कांग्रेस पर किया पलटवार

पहले यूजर्स ने कांग्रेस के ट्वीट पर पहले से ही हार मानने की बात कही तो वहीं बीजेपी के बीजेपी की तरफ से शलभ मणि त्रिपाठी ने लिखा,” लड़ने से पहले ही मान ली हार, बाकी राजस्थान, छत्तीसगढ़, पंजाब, झारखंड में भी यही आयोग था” इसके अलावा बीजेपी तरफ कई और नेताओं ने भी जमकर पलटवार किया

कांग्रेस ने कई बार चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

ऐसा पहली बार नहीं जब कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाया हो. कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर 2018 में भी आरोप लगाया था. जब चुनाव आयोग ने एक साथ 5 राज्यों में चुनाव का ऐलान किया था. इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने चुनाव आयोग को संबोधित ट्वीट में पूछा था कि ”क्या भाजपा सुपर चुनाव आयोग है.”   तीन तथ्य हैं खुद निष्कर्ष निकालें। कांग्रेस का कहना था कि दोपहर एक बजे राजस्थान के अजमेर में प्रधानमंत्री मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे इसलिए आयोग ने अचानक घोषणा का समय बदला। सुरजेवाला ने लिखा चुनाव आयोग की आजादी?

कांग्रेस ने 2022 में भी चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

2022 में कांग्रेस ने चुनाव आयोगा की निष्पक्षता पर सवाल उठाए थे . कांग्रेस नेता तार‍िक अनवर ने सवाल करते हुए कहा है क‍ि, ” क्‍या हेट स्पीच जैसे मामले पर चुनाव आयोग कार्रवाई करेगा” ?

– भारत एक्सप्रेस

Also Read