मोरबी हादसे के बाद सतर्क योगी सरकार, यूपी के सभी पुलों की पड़ताल तेज

मोरबी हादसे के बाद एक्शन मोड में सीएम योगी

गुजरात के मोरबी में हुए भीषण हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने  इसे गंभीरता से लेते हुए प्रदेश के सभी पुलों के निरीक्षण का सख्त आदेश दिया है.  सीएम योगी के इस आदेश पर  लोक निर्माण विभाग  ने एक चिट्ठी जारी कर राज्य के सभी पुलों की तत्कार निरीक्षण कर इसकी सूचना विभाग को उपलब्ध कराने का निर्देश जारी किया हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार के लोक निर्माण विभाग ने अधिकारियों को  चिट्ठी जारी करते हुए कहा कि गुजरात जैसे हादसे  दुबारा ना हो इसके लिए सभी प्रकार के पुलों की सेफ्टी सुनिश्चित किए जाने के लिए  तत्काल निरीक्षण कर इसकी रिपोर्ट ई-मेल के माध्यम से उपलब्ध कराएं. आदेश में संबंधित अधिकारियों से जल्द से जल्द सभी पुलों का निरीक्षण कर उसकी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश विभाग की ओर से दिया गया है.

लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव नरेंद्र भूषण के मुताबिक प्रदेश में स्थित सभी सस्पेंशन ब्रिज, निर्माणाधीन ब्रिज, पांटून ब्रिज, रोप-वे व अन्य सभी प्रकार के पुलों का निरीक्षण कर रिपोर्ट भेजने को कहा गया है. इस निरीक्षण में प्रदेश के सभी पुलों की सुरक्षा जांच किया जाएगा. बता दें कि राज्य में इस वक्त तकरीबन 2800 नदी पुल व फ्लाईओवर  शामिल हैं.

-भारत एक्सप्रेस

 

Also Read