Weather Forecast: अगले दो दिनों तक दिल्ली-NCR में रहेगा शीतलहर का प्रकोप, उत्तर भारत में कई इलाकों में लुढ़का पारा

Delhi-NCR Fog Alert Update: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड ने दस्तक दे दी है. ठंड के कहर को देखते हुए मौसम विभाग ने रेड और येलो अलर्ट जारी किया है.

Delhi-Ncr-Chills-

दिल्ली में अगले दो दिनों तक शीतलहर का प्रकोप

Delhi-NCR Fog Alert Update: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में सर्द हवाएं चलने और पारा गिरने से ठंड काफी बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार रविवार और सोमवार को लगातार दिल्ली में शीतलहर का कहर देखने को मिल सकता है. अगले 48 घंटों में दिल्ली का पारा निचे गिरकर 4 डिग्री पर आ सकता है. वहीं, अधिकतम तापमान रविवार को 19 डिग्री दर्ज किया गया है, जबकि सोमवार को 20 डिग्री रहने का अनुमान लगाया है. दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में शीत लहर की स्थिति बनी रह सकती है. इसी तरह 26 दिसंबर को भी सुबह के समय घना कोहरा छाने और शीतलहर चलने का अनुमान लगाया गया है.

कोहरे के कारण विजिबिलिटी काफी कम

दिल्ली एनसीआर सहित यूपी, पंजाब और हरियाणा में भी घना कोहरा देखने को मिल रहा है. कोहरे के कारण विजिबिलिटी भी काफी कम हो रही है. ऐसे में सड़क हादसों की घटनाएं बढ़ गई हैं. मौसम विभाग ने दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान सुबह के समय बाहर निकलते समय खास ध्यान रखने की जरूरत पड़ सकती है.

ये भी पढ़ें- Akasa Air: यूपी वालों के लिए अच्छी खबर, अब मिलेगी इस एयरलाइन की भी सुविधा, CM योगी ने किया उद्घाटन

शीतलहर और कोहरे से ऑरेंज अलर्ट जारी

मिली जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के रीजनल सेंटर के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में क्रिसमस के दिन यानी कि आज और अगले दिन शीतलहर का प्रकोप देखने को मिल सकता है. 26 दिसंबर के लिए शीतलहर और कोहरे से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान न्यूनतम व अधिकतम तापमान दोनों में गिरावट देखी जा सकती है. इसके साथ ही घना कोहरा एक बार फिर सुबह के समय परेशान कर सकता है.

पूर्वी राजस्थान में अगले पांच दिन गंभीर कोल्ड वेव

मौसम विभाग कि माने तो 25 दिसंबर से हिमाचल, पंजाब, उत्तरप्रदेश, चंडीगढ़ और दिल्ली में कोल्ड वेव चलने को असार है. वहीं पश्चिमी राजस्थान और पूर्वी राजस्थान में अगले पांच दिन गंभीर कोल्ड वेव चल सकती है. वहीं मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों, केरल और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर वर्षा की चेतावनी भी दी है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read