UP: पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के विदेश भागने की आशंका, अरबों की संपत्ति हुई चिह्नित

Former minister Yakub Qureshi feared to flee abroad

याकूब कुरैशी के विदेश भागने की आशंका

यूपी सरकार में पूर्व मंत्री रहे याकूब कुरैशी की विदेश भागने की ख़बरें सामने आई है. बता दें कि कुरैशी पर पुलिस की तरफ से उन पर परिवार समेत गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा लगाया गया था. जिसके बाद पुलिस लगातार उनकी तलाश कर रही है. पुलिस ने पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे इमरान, फिरोज समेत सात लोगों की तलाश में कई जगह दबिश दी. लेकिन कोई मिला नहीं. जिसके बाद पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी कर बैंक खातों को खंगालना शुरू कर दिया हैं. बता दें कि पुलिस को कुल 10 बैंक खाते मिले हैं. जिनमें जमा रकम के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.

मीट फैक्ट्री पर पुलिस ने मारा छापा

पुलिस प्रशासन समेत कई विभागों ने 31 मार्च 2022 को उनकी मीट फैक्ट्री पर छापा मारा था. जहां पर अवैध तरीक मीट की पैकिंग हो रही थी. जिसके बाद पुलिस ने मौके से कई कर्मचारियों को गिरफ्तार भी किया था. इस मामले में याकूब, उनके बेटे इमरान और फिरोज समेत 17 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था. पुलिस ने उन सभी पर 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है.

अरबों की संपत्ति चिह्नित

पुलिस के मुताबिक उनकी अरबों की संपत्ति को चिह्नित किया जा चुका है. अब इसको जब्त करने की तैयारी हो रही है. साथ पुलिस विदेशों तक फैले उसके बिजनेस की जानकारी जुटाने में लगी हुई है. बता दें कि पुलिस ने एक महीने पहले लिसाड़ीगेट में फिरोज की पुलिस ने घेराबंदी कर ली थी. लेकिन वो फरार हो गया. जिसके बाद याकूब और उसके परिवार पर गैंगस्टर का मुकदमा खरखौदा थाने में दर्ज किया गया था. वहीं पुलिस अब गैंगस्टर 14(ए) के तहत याकूब की संपत्तियां चिह्नित कर रही है.

विदेश भागने की आशंका

सीओ किठौर अमित कुमार राय ने बताया कि उसके विदेश भागने की आशंका के चलते याकूब समेत उसके परिवार पर लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. पुलिस को दो घर, मीट फैक्ट्री 2 लग्जरी गाड़ी समेत अरबों रुपये की संपत्ति के बारे में जानकारी मिली है. कानूनी प्रक्रिया के तहत उनकी संपत्ति जब्त की जाएगी.

– भारत एक्सप्रेस

 

Also Read