UP News: देवरिया के मेडिकल कॉलेज में महिला कैदी को नहीं मिला स्ट्रेचर, इलाज के लिये चटाई पर ही लेकर पहुंचे पुलिसकर्मी

Deoria: मेडिकल कॉलेज के प्रवक्ता डा. एचके मिश्रा ने कहा कि एक वीडियो संज्ञान में आया है जिस पर जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

वीडियो ग्रैब

UP News: उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों की बदतर स्थिति का ताजा उदाहरण यूपी के देवरिया से सामने आया है. यहां स्ट्रेचर न मिलने पर पुलिसकर्मी महिला कैदी को इलाज के लिए चटाई पर ही लादकर इमरजेंसी तक पहुंचे. यहां पर भी हाल बुरा ही मिला, क्योंकि यहां पहुंचने के बाद डॉक्टर ने बेड पर लिटाए बिना ही चटाई पर ही महिला कैदी का इलाज शुरू कर दिया. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और स्वास्थ्य व्यवस्था पर कई सवाल भी खड़े कर रहा है.

जानकारी सामने आ रही है कि सोमवार दोपहर को कुछ पुलिसकर्मी महिला कैदी को इलाज के लिए देवरिया के मेडिकल कॉलेज पहुंचे. यहां पहले तो वह स्ट्रेचर ढूंढते रहे ताकि महिला को इमरजेंसी तक ले जा सके, लेकिन काफी देर बाद भी जब स्ट्रेचर नहीं मिली तो वह चटाई पर ही उसे लिटाकर इमरजेंसी तक पहुंचे. इस मामले में पुलिस कर्मियों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि, हमें स्ट्रेचर नहीं मिला जिसके चलते हम चटाई में लेकर कैदी मरीज को डॉक्टर के पास आए , लेकिन यहां आने के बाद डाक्टर ने भी महिला को बेड पर लिटाने की जहमत नहीं उठाई, बल्कि उसका इलाज चटाई पर ही शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें- PM Modi in Sydney: आज भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है, यहां दुनिया में नंबर 1 स्मार्टफोन डेटा उपभोक्ता है- सिडनी में बोले पीएम मोदी

मामला सामने आने के बाद यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्था पर कई सवाल खड़े होने लगे हैं. वहीं इस पूरे मामले को लेकर मेडिकल कॉलेज के प्रवक्ता डॉ. एचके मिश्रा ने मीडियो को दिए बयान में कहा कि एक वीडियो संज्ञान में आया है जिस पर जांच के आदेश दे दिए गए हैं. जेल प्रशासन से आए पुलिसकर्मी चिल्ला-चिल्ला कर यह गवाही दे रहे हैं कि उन्हें मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने एक स्ट्रेचर तक नहीं मुहैया कराया. अब तो देखना होगा कि मेडिकल कॉलेज प्रशासन लापरवाह स्वास्थ्य कर्मियों पर क्या कार्रवाई करता है.

दहेज हत्या के मामले में सजा काट रही है महिला

बता दें कि सोमवार को पुलिसकर्मी जिस महिला कैदी को लेकर अस्पताल पहुंचे थे. उसकी उम्र 60 साल की है. वह देवरिया जिला कारागार में बंद है. वह दहेज हत्या के मामले में सजा काट रहा है और कुशीनगर जिले की रहने वाली है. वह गंभीर रूप से बीमार चल रही है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read