Alaya Apartment Collapse: लखनऊ के हजरतगंज में अलाया अपार्टमेंट गिरा, कई लोगों के दबे होने की आशंका, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Alaya Apartment Collapse: यूपी की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में की वजीर हसन रोड में अलाया अपार्टमेंट नाम की इमारत गिर गई है.

Alaya Apartment Collapse

राहत बचाव कार्य करते जवान

Alaya Apartment Collapse: लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में वजीर हसन रोड स्थित अलाया अपार्टमेंट बुधवार शाम को धराशायी हो गया. कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. मौके पर पुलिस बल और फायर ब्रिगेड की टीमें पहुंच गई हैं. राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हैं. इसमें कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिल्डिंग गिरने का संज्ञान लिया है. सीएम योगी ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साथ एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर जाकर राहत कार्य पर कराने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ मुख्यमंत्री योगी ने कई अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

3 शव बरामद हुए हैं- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

वजीर हसनगंज रोड पर बिल्डिंग गिरने पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि इमारत अचानक गिर गई, राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है. SDRF, NDRF की टीम मौके पर मौजूद है. 3 शव बरामद हुए हैं. लोगों को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: Earthquake: भूकंप के तेज झटकों से हिला उत्तर भारत, 5.8 तीव्रता के साथ 30 सेकेंड तक कांपी धरती, जोशीमठ में बढ़ी टेंशन!

मंडलायुक्त रोशन जैकब घटनास्थल पर मौजूद हैं. ऊपर के फ्लोर पर मौजूद लोगों को निकाला जा रहा है. आशंका जताई जा रही है कि मलबे में 80-90 के करीब लोग दबे हैं. ये इमारत जर्जर भी बताई जा रही थी.

कुछ स्थानीय लोगों का यहां तक दावा है कि करीब 50 परिवार यहां रह रहे थे, जिसमें 150 के करीब लोग हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि सपा के एक बड़े नेता का परिवार भी ऊपरी मंजिल पर रहती थी.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read