Buxar: सीएम नीतीश के काफिले के लिए 15 मिनट रोकी गई ट्रेन, अश्विनी चौबे बोले- किसने दिया था आदेश? हाई लेवल जांच कराएंगे

Bihar Politics: केंद्रीय मंत्री ने कहा, “मैं भारत सरकार के रेल मंत्रालय से मांग करूंगा कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करायी जाए.”

Ashwini Choubey

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे

Bihar Politics: समाधान यात्रा के दौरान बक्सर आए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के काफिले को पास कराने के लिए बक्सर रेलवे स्टेशन के पूर्वी इटाढ़ी रेलवे गुमटी के आउटर पर ट्रेन को रोके जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने इस मामले को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि किसके आदेश पर सीएम के लिए ट्रेन रोकी गयी? अश्विनी चौबे ने कहा कि मुख्यमंत्री के आने के लिए दो-दो पैसेंजर ट्रेन आधे घंटे के लिए रोक दी गयी. यह व्यवधान नहीं तो क्या समाधान है? उन्होंने कहा कि वे इसकी उच्च स्तरीय जांच कराएंगे.

किसके आदेश पर रोकी गई ट्रेन- अश्विनी चौबे

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “मैं भारत सरकार के रेल मंत्रालय से भी मांग करूंगा कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करायी जाए. किस व्यक्ति के आदेश पर दो पैसेंजर ट्रेनों को रोका गया? ट्रेन में सफर कर रहे बच्चे, महिलाएं, बूढ़े कई लोग परेशान थे. सीएम पिकनिक यात्रा पर आए हैं, समाधान यात्रा पर नहीं.” जानकारी के मुताबिक, सीएम नीतीश कुमार के काफिले को पास कराने के लिए पटना-बक्सर (एमटी-कोचिन) पैसेंजर ट्रेन और कामख्या-दिल्ली एक्सप्रेस को आउटर पर करीब 15 मिनट तक रोक दिया गया था. इसके बाद परेशान यात्री पैदल ही अपने गंतव्य स्थान तक जाने के लिए मजबूर हो गए.

करीब 15 मिनट तक पूर्वी इटाढ़ी रेलवे गुमटी को खुला रखा गया, जिससे सीएम के काफिले को निकाला जा सके. जब इस मामले को लेकर गुमटी के गेटमैन संतोष कुमार से पूछताछ की गयी तो उनका कहना था कि मुख्यमंत्री का काफिला गुजरने वाला है, इसलिए ट्रेन को होल्ड पर रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें: PM मोदी का मुंबई दौरा: नहीं उड़ेंगे ड्रोन और पैराग्लाइडर्स उड़ने पर रोक, कई रूट डायवर्ट

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा के तहत राज्य भर के दौरे पर हैं. बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश बक्सर दौरे पर पहुंचे थे. इस दौरान सीएम ने आम लोगों से मुलाकात की, साथ ही उन्होंने विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की. इसके अलावा सीएम ने महादलित बस्ती का भ्रमण किया. सीएम ने बक्सर के हेनवा में तालाब और कठार में जैविक खेती का भी जायजा लिया. वहीं उन्होंने नए परिसदन का शिलान्यास भी किया.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read