IGI Airport के भीतर चोरी के रैकेट का भंडाफोड़, 10 लाख के सोने-चांदी के गहने और 6 ब्रांडेड घड़ियां बरामद

Delhi: आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में इन चोरियों से जुड़े चार मामले दर्ज किए गए थे और इसके बाद से पुलिस इनकी तलाश में जुटी थी. इस मामले में पुलिस ने विजिलेंस टीम की मदद से एक लोडर को पकड़ा

delhi Airport

IGI Airport पर चोरी के रैकेट का भंडाफोड़

Delhi: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट (IGI Airport) के अंदर चल रहे चोरी के रैकेट का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस मामले में 8 लोडर्स को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 10 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरात, 6 ब्रांडेड घड़ियां, एक आईफोन और कैश के तौर पर 1.15 लाख रुपए बरामद हुए हैं. ये सभी यात्रियों के बैगेज से सामान चुराते थे और उसे लॉकर एवं अन्य जगहों पर छिपाकर रख देते थे.

आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में इन चोरियों से जुड़े चार मामले दर्ज किए गए थे और इसके बाद से पुलिस इनकी तलाश में जुटी थी. इस मामले में पुलिस ने विजिलेंस टीम की मदद से एक लोडर को पकड़ा, जिसकी पहचान दीपक पाल के तौर पर हुंई. चेकिंग के दौरान सुरक्षा अधिकारी ने देखा कि दीपक एक यात्री के रजिस्‍टर्ड बैग से कुछ निकालने की कोशिश कर रहा है.

रजिस्‍टर्ड बैगेज से चोरी करते रंगे हाथों पकड़ा

सुरक्षा अधिकारी ने दीपक को यात्री के रजिस्‍टर्ड बैगेज से चोरी करते रंगे हाथों पकड़ लिया. जिसके बाद आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने बैग से सामान चोरी करने की बात स्‍वीकार की. साथ ही उसने खुलासा किया कि वह चोरी करने के दौरान ही अन्य एयरलाइंस और एजेंसियों के 7 लोडर्स के संपर्क में आया था. इसके साथ इन लोगों ने मिलकर चोरी का एक गैंग बना लिया और यात्रियों के बैगेज से कीमती सामान चुराने लगे.

ये भी पढ़ें-   Video: दिल्ली में कंझावला जैसी एक और वारदात, हॉर्न बजाने को लेकर विवाद पर युवक को गाड़ी से आधा किमी तक घसीटा

delhi Airport

काफी मशक्कत के बाद मिली कामयाबी

एसएचओ यशपाल सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया और कई ठिकानों की तलाशी ली गई. काफी मशक्कत के बाद पुलिस को सफलता मिली और 7 आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए. ग्राउंड हैंडलिंग एजेंसियों के साथ काम करने वाले 8 लोडरों की गिरफ्तारी के साथ आईजीआई एयरपोर्ट की टीम एयरपोर्ट टर्मिनल के अंदर चल रहे चोरी के रैकेट का भंडाफोड़ करने में सफल रही है. इस तरह से IGI एयरपोर्ट की टीम ने चोरी के चार मामलों को सफलतापूर्वक सुलझा लिया है.

– भारत एक्सप्रेस

 

Also Read