Weather Update: मौसम ने बदला मिजाज, उत्तर प्रदेश के कई जिलों हुई बारिश, दिल्ली में बूंदाबांदी की आशंका, जाने मौसम का हाल

Weather News: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में आज (मंगलवार) कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिली है. मयूर विहार, पटपड़गंज और फरीदाबाद में बूंदाबांदी हुई है.

WEATHER UPDATE

उत्तर भारत में बारिश की हुई शुरुआत (फोटो ट्विटर)

Weather Update: दिल्ली समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत मिली है. दिन के समय तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, वहींं रात में ठंडी हवाओं के चलने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में हल्की बारिश और बूदाबांदी की संभावना जताई है. इसी के चलते उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश देखने को मिली. लखीमपुर खीरी, दिल्ली से सटे फरीदाबाद और एनसीआर में कुछ जगहों पर आज (मंगलवार), 24 जनवरी की सुबह हल्की बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं.

एक तरफ जहां मैदानी इलाकों में हल्की बारिश हो रही है तो दूसरी तरफ पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में न्यूनतम तापमान 6 से 10 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में कई स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी देखी जा रही है.

दिल्ली में हल्की बारिश की शुरुआत

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में आज (मंगलवार) कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिली है. पटपड़गंज, मयूर विहार और फरीदाबाद में बूंदाबांदी हुई है. इसकी के साथ दिल्ली में कई जगहों पर 26 जनवरी तक हल्की बारिश जारी रह सकती है. दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

ये भी पढ़ें-    INS Vagir: भारतीय नौसेना के बेड़े में शामिल हुई साइलेंट किलर ‘सैंड शार्क’, सबमरीन की ताकत से दुश्मनों के उड़ जाएंगे होश, जानिए इसकी खासियत

उत्तर प्रदेश के कई शहरों में हुई बारिश

उत्तर प्रदेश में बीते दिनों में कड़ाके की ठंड से थोड़ी मिली है लेकिन अब मौसम बिगड़ता हुआ नजर आ रहा है. सोमवार रात को कई जगहों पर बारिश हुई जिससे एक बार फिर वापस ठंड लौटने के आसार बने हुए हैं. मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी देखने को मिलेगी. हालांकि, न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.

मौसम विभाग के मुताबिक,  24 जनवरी से 27 जनवरी तक बारिश का मौसम बना रहेगा. उत्तरी राजस्थान और मध्य प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद में आज से बर्फबारी शुरू हो चुकी है.

– भारत एक्सप्रेस

Also Read