Rampur Bypolls: कभी बोलती थी रामपुर में तूती, वहां अपना बूथ तक नहीं बचा पाए आजम खान, सपा को मिले केवल 87 वोट

Rampur Bypolls: रामपुर उपचुनाव में जीत दर्ज कर बीजेपी ने आजम खान के उस किले को ढहा दिया जहां कभी सपा नेता की तूती बोलती थी.

azam khan news

सपा नेता आजम खान (फोटो- ट्विटर)

Rampur Bypolls: रामपुर उपचुनाव में आजम खान (Azam Khan) का कभी जादू चला करता था. रामपुर में आजम खान को सालों तक सियासी तौर पर कोई चुनौती नहीं दे पाया लेकिन हालात ऐसे बदल जाएंगे, ये आजम खान ने भी नहीं सोचा होगा. जिस रामपुर में कभी आजम खान की तूती बोला करती थी, वहां सपा नेता अपना बूथ नहीं बचा पाए और समाजवादी पार्टी को महज 87 वोटों से संतोष करना पड़ा.

आजम खान (Azam Khan) का बूथ रजा डिग्री कॉलेज में है. रामपुर उपचुनाव में बूथ पर केवल 189 वोट पड़े जिसमें 96 वोट बीजेपी प्रत्याशी आकाश सक्सेना को मिले जबकि सपा प्रत्याशी आसिम राजा को महज 87 वोट मिले. आजम खान के वर्चस्व वाली इस सीट पर आकाश सक्सेना ने सपा के उम्मीदवार आसिम राजा को करीब 33000 वोटों के अंतर से हराया. आकाश सक्सेना पेशे से व्यवसायी हैं. बूथ नंबर 5 पर आजम खान की पत्नी और पूर्व सांसद तंजीन फातिमा और उनके विधायक बेटे अब्दुल्लाह आजम ने मतदान किया था. रजा कॉलेज के बूथ संख्या एक पर भाजपा को अधिक वोट मिले. बीजेपी ने यहां 280 वोट हासिल किए जबकि सपा प्रत्याशी को 11 वोट ही मिले. वहीं, बूथ संख्या 2 पर भाजपा को 303 वोट मिले थे और सपा को 15 वोट ही मिले.

ये भी पढ़ें: Rampur By Election: आजम खान के गढ़ में ‘कमल’ खिलाने वाले आकाश सक्सेना को विरासत में मिली है सियासत, जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक

रामपुर के बूथ संख्या 3 पर भाजपा को 120 मिले जबकि सपा को 30 वोट मिले. यहां भी बीजेपी ने सपा को मात दे दी. जबकि बूथ संख्या 4 पर भाजपा हार गई. यहां बीजेपी प्रत्याशी को 19 वोट मिले, जबकि सपा को 144 वोट हासिल हुए. वहीं, बूथ नंबर 6 पर बीजेपी को 16 और सपा को 53 मिले. इसके अलावा बूथ नंबर 7 पर बीजेपी को 28 वोट मिले जबकि सपा को 148 मिले.

आसिम राजा आजम खान के करीबी मानें जाते हैं, उन्हें इस सीट से जिताने के लिए आजम खान ने दिन-रात एक कर दिया था लेकिन रामपुर उपचुनाव में आजम खान अपना किला नहीं बचा पाए. दूसरी तरफ, आकाश सक्सेना और आजम खान भी एक-दूसरे के पुराने विरोधी हैं. ऐसे में आकाश सक्सेना की जीत से आजम खान को बड़ा झटका लगा है.

Also Read