Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 2 दिन के लिए स्थगित, रामबन में खराब मौसम बना वजह

Bharat Jodo Yatra: जयराम रमेश अपने ट्वीट में लिखा, “खराब मौसम की स्थिति और क्षेत्र में भूस्खलन के कारण रामबन और बनिहाल में भारत जोड़ो यात्रा का दोपहर का चरण रद्द कर दिया गया है”.

Bharat Jodo Yatra

भारत जोड़ो यात्रा दो दिन के लिए स्थगित (फोटो ट्विटर)

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा राहुल के नेतृत्व में अभी जम्मू-कश्मीर में है. खराब मौसम और भूस्खलन की वजह से अभी यह यात्रा दो दिन के लिए स्थगित करनी पड़ी है. यात्रा को आज दोपहर के बाद बनिहाल कस्बे से आगे बढ़ना था. राहुल गांधी ने आज सुबह (बुधवार) भारी बारिश के बीच यात्रा को रामबन से शुरू किया लेकिन मौसम बिगड़ने की वजह से यात्रा को रोकना पड़ गया. अब यात्रा 27 जनवरी की सुबह फिर से शुरू की जाएगी.

भारत जोड़ो यात्रा को रामबन और बनिहाल के लिए फिलहाल रोक दिया गया है. आज और कल (गुरुवार) यात्रा को दो दिन का ब्रेक दिया गया है और गणतंत्र दिवस के अगले दिन यात्रा को फिर से शुरू किया जाएगा.

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने किया ट्वीट

जयराम रमेश अपने ट्वीट में लिखा, “खराब मौसम की स्थिति और क्षेत्र में भूस्खलन के कारण रामबन और बनिहाल में भारत जोड़ो यात्रा का दोपहर का चरण रद्द कर दिया गया है. कल विश्राम का दिन है और यात्रा परसों 27 जनवरी को सुबह 8 बजे फिर से शुरू होगी.”

ये भी पढ़ें-   Pakistan: सरकार पागल हो गई है- पूर्व मंत्री फवाद चौधरी की गिरफ्तारी के बाद कार्यकर्ताओं का हंगामा, इमरान खान पर भी कस सकता है शिकंजा

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रा होगी चुनौतीपूर्ण

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ठंड के समय मौसम काफी खराब हो जाता है. सर्दियों के समय यहां बहुत बारिश होती है जिसके चलते पहाड़ों के ऊपर से छोटे-छोटे पत्थर, कंकड़ गिरने लगते है जिसकी वजह से हाइवे पर चलना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. रामबन जिले में भारी बारिश के वजह से कुछ स्थानों पर पत्थर गिरने के बाद बुधवार को राजमार्ग पर यातायात निलंबित कर दिया गया. पत्थर गिरने से एक ट्रक चालक की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए.

खराब मौसम की तस्वीरें हो रही वायरल

सोशल मीडिया पर भी आज रामबन के मौसम के तस्वीरें काफी वायरल हो रही है जिसमें कई वीडियो में बारिश होते हुए दिख रही है तो कई तस्वीरों में रास्तों पर पानी भरा हुआ दिख रहा है. रास्ते काफी फिसलन भरे हो गए जिस लोगों का चलना आसान नहीं है.

– भारत एक्सप्रेस

 

Also Read