Raghuram Rajan On Rahul Gandhi: राहुल गांधी ‘पप्पू’ नहीं, स्मार्ट और जिज्ञासु व्यक्ति- बोले RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन

Raghuram Rajan: रघुराम राजन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के समर्थन में कहा कि,”वो स्मार्ट व्यक्ति हैं, पप्पू नहीं हैं” उन्होंने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष की ‘पप्पू’ वाली छवि को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है”.

Raghuram Rajan

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन (फोटो ट्विटर)

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा में लोगों का काफी हुजूम दिखाई दे रहा है. उनकी इस यात्रा में कई सिलेब्स और एनजीओ (NGO) के लोग भी शामिल हो रहे हैं. वहीं उनकी इस यात्रा में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन (Raghuram Rajan) भी शामिल हुए थे. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अभी कश्मीर से थोड़ा दूर है. इसी बीच पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा कि ”राहुल गांधी पप्पू नहीं, स्मार्ट व्यक्ति हैं”.

रघुराम राजन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के समर्थन में कहा कि,”वो स्मार्ट व्यक्ति हैं, पप्पू नहीं हैं” उन्होंने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष की ‘पप्पू’ छवि को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है”. रघुराम राजन के मुताबिक, पूर्व में राहुल गांधी की छवि को पप्पू के रूप में बताया गया. ये काफी दुर्भाग्यपूर्ण हैं”.

‘राहुल किसी भी तरह से ‘पप्पू’ नहीं है’

पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने एक इंटरव्यू में कहा कि,”उन्हें लगता है राहुल की छवि दुर्भाग्यपूर्ण है. राहुल किसी भी तरह से ‘पप्पू’ (मूर्ख) नहीं है. वह एक स्मार्ट, युवा, जिज्ञासु व्यक्ति हैं. प्राथमिकताएं क्या हैं, बुनियादी जोखिम और उनका मूल्यांकन करने की क्षमता की अच्छी समझ होना महत्वपूर्ण है और राहुल इन सभी चीजों के लिए सक्षम हैं”.

ये भी पढ़ें-   Weather Update: दिल्ली में आज हल्की बारिश के आसार, यूपी में शीतलहर से राहत, 21 जनवरी से पहाड़ों पर होगी तेज बारिश और बर्फबारी

‘मैं कांग्रेस की भी आलोचना करता था’

अपने इंटरव्यू के दौरान रघुराम राजन ने यह भी खुलासा किया कि,”वह राहुल गांधी के साथ चले क्योंकि वह भारत जोड़ो यात्रा के मूल्यों के लिए खड़े हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की आर्थिक नीतियों की आलोचना पर रघुराम राजन ने कहा कि वह मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के भी आलोचक थे और चुनावी राजनीति में उनके प्रवेश से स्पष्ट रूप से इनकार करते थे”.

‘राजनीतिक दल में शामिल नहीं होना चाहते’

रघुराम राजन ने ये भी साफ किया कि वो सिर्फ राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में इसलिए गए थे क्योंकि वह भारत जोड़ो यात्रा के मूल्यों के लिए खड़े हैं. उन्होंने ऐसा इसलिए बिल्कुल नहीं किया कि वह किसी राजनीतिक दल में शामिल नहीं होना चाहते हैं. उन्होंने साफ किया कि उनका ऐसा कोई मन नहीं है.

– भारत एक्सप्रेस

 

Also Read