Mathura: ‘थाने में रखे 581 किलो गांजा खा गए चूहे’, यूपी पुलिस की दलील से हैरान कोर्ट, कहा- सबूत दो

मथुरा से एक बेहद ही अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जहां गोदाम में रखे हुए 581 किलो गांजे को चूहे खा गए. पुलिस ने इसकी रिपोर्ट कोर्ट में पेश की है

Mathura rat ate ganja

पुलिस के मुताबिक चूहों ने खाया गांजा(फोटो ANI)

उत्तरप्रदेश के मथुरा से एक बेहद ही अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जहां गोदाम में रखे हुए 581 किलो गांजे को चूहे खा गए. पुलिस ने इसकी रिपोर्ट कोर्ट में पेश की थी, लेकिन कोर्ट को इस पर यकीन नहीं हुआ. ये मामला सुनकर कोर्ट में बैठ हुए जज हैरान हो गए. कोर्ट ने इस चौंकाने वाले मामले पर पुलिस से सूबत मांगे है. मथुरा जिले में ये मामला एक चर्चा का विषय बन गया है. गांजे को चूहों के खा जाने की ये बात पुलिस ने बाकायदा अपनी रिपोर्ट में लिख कोर्ट में पेश की है.

मथुरा पुलिस ने रिपोर्ट में कहा है कि गोदाम में रखा गया 581 किलो जब्त गांजे को चूहे खा गए हैं और इसकी कीमत 60 लाख रुपये थी.

अब 26 नवंबर को होगी सुनवाई

इतनी ज्यादा तादाद में गांजा पुलिस ने 2 अलग-अलग मामलों में एनडीपीएस(NDPC) एक्ट के तहत इसको जब्त किया था. पुलिस ने ये गांजा थाना शेरगढ़ क्षेत्र हाइवे पर पकड़ा था. जिसके बाद इस गांजे को एक गोदाम में रख दिया. जब गांजा वहां से गायब हो गया तो पुलिस को भनक लगी. पुलिस ने इस मामले की रिपोर्ट एडीजे सप्तम के कोर्ट में पेश की है. जहां रिपोर्ट में कहा गया है कि गांजे को चूहे खा गए है. पुलिस की इस बात पर कोर्ट ने हैरानी जताते हुए 26 नवंबर तक पुलिस से सबूत पेश करने को कहा है. इसके अलावा कोर्ट ने चूहों की समस्या से निपटने के भी आदेश दिए है.

2018 में जब्त किया था गांजा

इस अजीबो-गरीब मामले में सुनवाई 26 नवंबर को की जाएगी. बता दें कि ये गांजा 2018 में जब्त किया था जिसके बाद इस गांजे को गोदाम में रख दिया गया. उस समय ने कोर्ट ने इस गांजे को सबूत के तौर पर पेश किया था. लेकिन अब ये गांजा गोदाम से गायब हो चुका है. पुलिस ने बताया कि गोदाम में काफी चूहे ज्यादा चूहे है और वो गांजे को खा गए. इतने ज्यादा चूहे होने की वजह से गांजे को बचाया नहीं जा सका. पुलिस ने बताया कि जो थोड़ा बहुत गांजा बचा था उसे नष्ट कर दिया गया है.

– भारत एक्सप्रेस

 

Also Read