ममता के मंत्री ने की हदें पार, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की आपत्तिजनक टिप्पणी

TMC नेता का विवादित बयान

ममता बनर्जी के मंत्री और TMC  नेता अखिल गिरि ने देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. TMC नेता अखिल गिरि का एक वीडियो काफी तेजी से  वायरल हो रहा है, जिसमें वो राष्ट्रपति पर विवादित टिप्पणी करते हुए दिखाई दिए दे रहे हैं. उनके इस बयान के बाद वो विवादों में गिर गए हैं. अखिल गिरि ने राष्ट्रपति के लुक को लेकर टिप्पणी की है.

राष्ट्रपति पर की आपत्तिजनक टिप्पणी

दरअसल बीते शुक्रवार को TMC नेता शहीद दिवस समारोह के मौके पर नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र में पहुंचे थे. इस दौरान मंत्री लोगों के बीच जाकर उन्हें संबोधित कर रहे थे. अखिल गिरि इस दौरान नेता प्रतिपक्ष पर निशाना साध रहे थे. अधिकारी को धमकी देते हुए अखिल गिरि ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का नाम लिए बिना उन पर टिप्पणी की . उन्होंने कहा कि TMC लोगों को उनके रूप से नहीं आंकती है. सुवेंदु अधिकारी कहते हैं कि मैं अच्छा दिखने वाला नहीं हूं. वो कितना सुंदर है. हम लोगों को उनके रूप से नहीं आंकते. हम आपके राष्ट्रपति की कुर्सी का सम्मान करते हैं. आपका राष्ट्रपति कैसा दिखता है?.

बीजेपी हुई हमलावर

अखिल गिरि के इस बयान के बाद हर तरफ उनको आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. इस बयान के बाद ममता बनर्जी और उनके मंत्री बीजेपी के निशाना के आ गए हैं. बीजेपी ने मंत्री अखिल गिरी के इस  बयान पर ममता बनर्जी को जमकर घेरा है. अपने सोशल मीडिया पर वीडियो को शेयर करते हुए पश्चिम बंगाल बीजेपी ने ममता बनर्जी और TMC पर आदिवासी विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि ममता बनर्जी हमेशा से आदिवासी विरोधी रही हैं और उन्होंने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में द्रौपदी मुर्मू का समर्थन नहीं किया. हालांकि इस मामले में अभी तक बंगाल की CM के तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

कांग्रेस नेता ने पहले भी किया था राष्ट्रपति का अपमान

वैसे ये पहला ऐसा मौका नहीं है जब किसी कांग्रेस नेता ने राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू का अपमान किया हो. इससे पहले भी कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहकर विवाद खड़ा कर दिया था. तब उन्होंने कहा था कि आज भी जाने की कोशिश करेंगे. हिंदुस्तान की ‘राष्ट्रपत्नी’ सबके लिए हैं. हमारे लिए क्यों नहीं है.

Also Read