Mainpuri by-election: बीजेपी चल सकती है बड़ा दांव ? यादव परिवार की बहुओं के बीच हो सकता है मुकाबला

नेता जी की दोनों बहुएं होंगी आमने-सामने ?

यूपी की हाई-प्रोफाईल मैनपुरी सीट के लिए बीजेपी भी जल्द ही अपने उम्मीदवार की घोषणा करेगी. गुरुवार को अपर्णा यादव ने यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात की जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि, बीजेपी डिंपल यादव के सामने अपर्णा यादव को चुनावी मैदान में उतार कर  बड़ा दांव चल सकती है.

सपा के संयोजक दिवंगत मुलायम सिंह यादव के गढ़ मैनपुरी में सेंधमारी करने के लिए बीजेपी भी सपा वाली चाल चल सकती है. जहां एक ओर अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव को सपा का कुनबा बचाने के लिए मैनपुरी उपचुनाव में मैदान में उतारा है. इसके जवाब में बीजेपी भी यादव परिवार की दूसरी बहु अर्पणा यादव को उनके सामने उतारा कर सपा के सामने बड़ी चुनौती पेश कर सकती है.

प्रदेश अध्यक्ष से हुई अपर्णा की मुलाकात

दरअसल गुरुवार को अपर्णा यादव यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी से उनके आवास पर मुलाकात  की. तभी से यह चर्चा तेज है कि बीजेपी 5 दिसंबर को होने वाले मैनपुरी के उपचुनाव में सपा की ओर से प्रत्याशी डिपंल यादव के सामने मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव को मैदान में उतार सकती है. अगर ऐसा होता है तो नेता जी के संसदीय सीट पर यादव परिवार की दो बहुओं के बीच सीधे मुकाबला होगा. जीत भले ही दोनों में किसी की भी हो लेकिन जीत तो यादव परिवार की ही होगी.

बीजेपी की कोर कमेटी में होगा फैसला ?

शुक्रवार यानि आज बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर होगी. इस बैठक में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी डिप्टी सीएम केश्व प्रसाद मौर्या, उप-मुख्यमंत्री बृजेश पाठक समेत कई कैबिनेट मंत्री भी शामिल होंगे.बताया जा रहा है कि, इस बैठक में मैनपुरी उपचुनाव के लिए उम्मीदवार के नाम पर मुहर लग सकती है. प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात के बाद अपर्णा यादव की मैनपुरी से उपचुनाव लड़ने की चर्चा काफी तेज हो गई है.

ये भी जानिए :-

Rampur by-election: आजम खान को नहीं मिली कोर्ट से राहत, रामपुर में इस तारीख को होगा उपचुनाव

 

-भारत एक्सप्रेस

Also Read