Gujarat CM Oath: अभी 16-17 लोग शपथ ले रहे हैं, ये पार्ट वन है, बाद में विस्तार होगा- बोले विजय रुपाणी

Gujarat: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी ने नया रिकॉर्ड बनाया है. 182 विधानसभा सीटों वाले गुजरात में भाजपा के 156 प्रत्याशी चुनाव जीते हैं.

Gujarat CM Oath

बीजेपी नेता भूपेंद्र पटेल

Gujarat CM Oath: बीजेपी नेता भूपेंद्र पटेल आज गांधीनगर में गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस दौरान वहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. इस बीच गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता विजय रूपाणी ने कहा कि नए मंत्रिमंडल का अभी मंत्रिमंडल का पार्ट वन है, बाद में इसका विस्तार होगा. अभी 16-17 लोग शपथ ले रहे हैं. शपथ ग्रहण समारोह में हजारों की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भूपेंद्र पटेल के मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह (Gujarat CM Oath) के लिए गांधीनगर पहुंच चुके है. साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अहमदाबाद हवाईअड्डे पर पहुंच चुके है.

नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे- अठावले

गुजरात मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह (Gujarat CM Oath) में पहुंचे केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि यह रिकॉर्ड जीत है, यहां आम आदमी पार्टी और धूल चला दी है. 2024 में NDA की 400 से ज़्यादा सीटें आएगी और नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे.

मैं गुजरात की जनता का शुक्रिया करती हूं- स्मृति

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने अहमदाबाद चुकी है. उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वोट के माध्यम से गुजरात की जनता ने इतना बड़ा सम्मान किया है, इसके लिए मैं जनता का शुक्रिया अदा करती हूं.

अभी मंत्रिमंडल का पार्ट वन है- रूपाणी

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और BJP नेता विजय रूपाणी ने कहा कि नए मंत्रिमंडल को राज्य के अलग-अलग हिस्सों से प्रतिनिधियों को साथ रखते हुए संतुलित किया गया है. सरकार इस मंत्रिमंडल के आधार पर विकास करेगी. अभी मंत्रिमंडल का पार्ट वन है, बाद में इसका विस्तार होगा. 16-17 लोग शपथ ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें : Gujarat: क्या हार्दिक पटेल को मिलेगी भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में जगह? इन विधायकों को जा चुका है फोन

पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसे निभाएंगे- हार्दिक

उधर, बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायक हार्दिक पटेल को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने पर संशय बरकरार है. हार्दिक ने कहा कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व जो भी तय करेगा वो गुजरात के भले के लिए होगा. मैं कम उम्र का विधायक हूं. विधायक की भूमिका मुझे निभानी है. पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसे भी निभाएंगे. अभी किसी को नहीं पता कि मंत्रिमंडल में किसका नाम है किसका नहीं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read