Nepal Plane Crash: मृतकों में गाजीपुर के चार लोग शामिल, सीएम योगी ने हादसे पर जताया दुख, पार्थिव शरीर को लाने की कोशिशें तेज

Nepal Plane Crash: जनसंपर्क अधिकारी ने पांचवें भारतीय के बारे में बताया कि हो सकता है कि वह पुश्तैनी रूप से गाजीपुर से जुड़ा हो लेकिन अभी इस बारे में कोई पक्की जानकारी नहीं मिल पाई है. प्राप्त सूचना के मुताबिक वह काठमांडू में रह रहा था.

Rescue

नेपाल विमान हादसे में मरने वाले चार लोग गाजीपुर के हैं (फोटो ट्विटर)

Nepal Plane Crash: नेपाल में रविवार को हुए विमान हादसे में पांच भारतीय शामिल थे. जिसमें से चार उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के रहने वाले थे. प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताया है. वहीं जिले की डीएम (DM) आर्यका अखौरी ने रविवार को ‘पीटीआई-भाषा’ से बात कर बताया कि,”हादसे में मारे गए चार लोग गाजीपुर के हैं. जिसमें सोनू जायसवाल, अनिल राजभर, अभिषेक कुशवाहा और विशाल शर्मा शामिल हैं. वे कासिमाबाद तहसील के अलग-अलग गांवों के रहने वाले थे.”

उन्होंने आगे बताया कि ‘मृतकों के परिवारों से संपर्क किया जा रहा है. हमारे उपजिलाधिकारी और अन्य अधिकारी उनसे मुलाकात कर रहे हैं.’ आर्यका अखौरी ने कहा, ‘हम दूतावास के संपर्क में भी हैं. नेपाल में बचाव कार्य जारी है. शव प्राप्त होने के बाद हम आवश्यक कार्रवाई करेंगे.’

सीएम योगी ने जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर इस घटना पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा-‘नेपाल में हुई विमान दुर्घटना अत्यंत दुखद है. इसमें भारतीय नागरिकों समेत काल-कवलित हुए सभी लोगों के प्रति विनम्र श्रद्धांजलि! मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.’ वहीं उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में संबंधित अधिकारी को केंद्र से संपर्क कर विदेश मंत्रालय की मदद लेने और नेपाल से भारतीय मृतकों का शव राज्य में पहुंचाने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें-    Nepal Plane Crash: बेहद दर्दनाक है प्लेन क्रैश में जान गंवाने वाली को-पायलट अंजू खतिवडा की कहानी, 16 साल पहले विमान हादसे में ही गई थी पति की जान

गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक और जनसंपर्क अधिकारी आलोक त्रिपाठी ने जानकारी दी कि इनमें से विशाल शर्मा भदेसर क्षेत्र के अलावलपुर चट्टी गांव का था. सोनू जायसवाल का चक जैनब और अलावलपुर चट्टी दोनों ही जगह मकान है, मगर वह इन दिनों सारनाथ में रह रहा था. उन्होंने बताया कि अनिल राजभर भी चक जैनब इलाके का रहने वाला था. वहीं, अभिषेक कुशवाहा नोनहरा थाना क्षेत्र के धरवा का निवासी था.

पांचवें शख्स के बारे में ये मिली जानकारी

जब उनसे पांचवे भारतीय के बारे में जानकारी मांगी गई तो उन्होंने बताया कि- हो सकता है कि वह पुश्तैनी रूप से गाजीपुर से जुड़ा हो लेकिन अभी इस बारे में कोई पक्की जानकारी नहीं मिल पाई है. प्राप्त सूचना के मुताबिक वह काठमांडू में रह रहा था.

– भारत एक्सप्रेस

    Tags:

Also Read