होली नहीं मना रहे सीएम अरविंद केजरीवाल, राजघाट पहुंच बापू को दी श्रद्धांजलि, घर पर लगाया ध्यान

Arvind Kejriwal: मनीष सिसोदिया को आबकारी घोटाला मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था जबकि सत्येंद्र जैन कई महीनों से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद हैं.

arvind kejriwal

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के विरोध में होली (Holi 2023) न मनाने का फैसला किया था. वे बुधवार को राजघाट (Rajghat) पहुंचे जहां उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद उन्होंने घर पर सुबह 10 बजे से ध्यान लगाया.

7 घंटे ध्यानमग्न

इस दौरान आम आदमी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, “आज केजरीवाल जी देश के लिए प्रार्थना करेंगे. 10 बजे से शाम 5 बजे तक 7 घंटे लगातार ध्यान करेंगे.” सीएम केजरीवाल ने कहा था- “School-Hospital बनाने वालों को प्रधान मंत्री जेल भेज रहे हैं,खरबों लूटने वालों को मोदी जी गले लगा रहे हैं. देश की स्थिति को लेकर चिंतित हूं.”

वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने देशवासियों को होली के मौके पर शुभकामनाएं दीं. उन्होंने ट्वीट किया, “सभी देशवासियों को होली के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएँ. रंगों का ये त्योहार आप सभी के जीवन में सुख-समृद्धि और ढेर सारी ख़ुशियाँ लाए. समाज में हमारे आपसी भाईचारे की नींव और मज़बूत हो.”

केजरीवाल ने किया था होली न मनाने का ऐलान

एक दिन पहले अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि वह होली समारोह के दौरान देश के लिए प्रार्थना करेंगे और ध्यान लगाएंगे. सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, “अगर आप भी सोचते हैं कि पीएम मोदी गलत कर रहे हैं और आपको भी देश की चिंता है, तो मैं आपसे आग्रह है कि होली मनाने के बाद देश के लिए प्रार्थना करने के लिए वक्त निकालें.”

ये भी पढ़ें: AAP सांसद संजय सिंह ने किया होली न मनाने का ऐलान, बोले- होली तो सबसे अच्छी मनीष सिसोदिया के घर होती थी

सिसोदिया और सत्येंद्र जैन जेल में

बता दें कि मनीष सिसोदिया को आबकारी घोटाला मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था जबकि सत्येंद्र जैन कई महीनों से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद हैं. आम आदमी पार्टी दोनों नेताओं के गिरफ्तार किए जाने का विरोध कर रही है और बीजेपी पर आरोप लगा रही है कि उनकी सरकार के मंत्रियों और विधायकों को जानबूझकर फंसाया जा रहा है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read