MCD Elections Results: AAP की जीत के बाद बोले सीएम केजरीवाल- दिल्ली को बदलने के लिए चाहिए पीएम मोदी का आशीर्वाद

Arvind Kejriwal Statement: MCD के फाइनल नतीजों के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब सभी को मिलकर काम करना है. हमको दिल्ली को ठीक करना है. इसके लिए हमें केंद्र सरकार का सहयोग और प्रधानमंत्री जी का आशीर्वाद चाहिए.

Arvind kejriwal

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल (फोटो ट्विटर)

Arvind Kejriwal Statement: दिल्ली के एमसीडी (MCD) चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बीजेपी को करारी शिकस्त दी है. नगर निगम चुनाव में 252 वार्ड पर हुए चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 134 सीटों पर जीत दर्ज की है तो वहीं बीजेपी ने 104 सीटों पर जीत हासिल की इसके साथ ही कांग्रेस को 9 सीटें मिली है जबकि निर्दलीय के खाते में गए हैं. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने नगर निगम के चुनावों में बीजेपी के 15 साल के राज को खत्म कर दिया.

वहीं MCD के फाइनल नतीजों के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें उन्होने सभी बधाई दी. लेकिन केजरीवाल ने कहा कि उन्हे प्रधानमंत्री जी का आशीर्वाद और केंद्र का सहयोग भी चाहिए.

पीएम मोदी का आर्शीवाद चाहिए- केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि निगम के चुनाव में जितने भी प्रत्याशी जीते हैं उन सभी को बधाई. बीजेपी-कांग्रेस के प्रत्याशियों को भी बधाई. जो हारे हैं, मायूस मत होना दिल्ली की सफाई में आपका भी योगदान होगा. बस, राजनीति हो गई. अब सभी को मिलकर काम करना है. हमको दिल्ली को ठीक करना है. इसके लिए हमें केंद्र सरकार का सहयोग और प्रधानमंत्री जी का आशीर्वाद चाहिए.

अहंकार करने से बड़ी-बड़ी सत्ता गिर जाती हैं- केजरीवाल

इसके अलाव केजरीवाल ने कहा कि आज हम दिल्ली में चौथा चुनाव जीते हैं काम की राजनीति पर हमने यह चुनाव लड़ा है. दिल्ली की जनता ने यह संदेश दिया है कि हमेशा पॉजिटिव राजनीति करो नेगेटिव राजनीति नहीं. केजरीवाल ने आगे कहा कि अहंकार करने से बड़ी-बड़ी सत्ता गिर जाती हैं. उन्होंने कहा आप पार्टी के सभी मंत्री, एमएलए, पार्षद कभी भी अहंकार मत करना.  जिस दिन आपने अहंकार किया उस दिन आप का पतन पक्का है. आपको ऊपर वाला कभी माफ नहीं करेगा.

केजरीवाल ने भ्रष्टाचार पर बोलते हुए कहा कि हमने दिल्ली सरकार में भ्रष्टाचार खत्म किया है वैसे ही एमसीडी में लूटपाट और लेंटर से वसूली बंद करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि इतनी बड़ी जीत देने के लिए दिल्ली की जनता को बहुत-बहुत बधाई. पहले स्कूल, हॉस्पिटल बिजली की जिम्मेदारी दी हमने वह ठीक किया और दिल्ली की जनता ने अपने बेटे को सफाई करने पार्क ठीक करने की जिम्मेदारी दी है मैं दिल्ली की जनता का ऋणी रहूंगा.

– भारत एक्सप्रेस

 

Also Read