BJP विधायक राजेश्वर सिंह ने 1000 दिव्यांगजनों में वितरित किए सहायता उपकरण, बोले- आज मेरे जीवन का बड़ा सपना साकार हुआ

डॉ. राजेश्वर सिंह ने कहा, “मैं हमेशा से चाहता था कि दिव्यांगजनों के लिए कुछ कर सकूं. आज मेरे जीवन का बहुत बड़ा सपना साकार हो रहा है.”

Rajeshwar Singh

सरोजनीनगर के बीजेपी विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह (फोटो- @RajeshwarS73)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की सरोजनीनगर सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह (Rajeshwar Singh) लगातार अपने क्षेत्र में विकास कार्य कर रहे हैं. उन्होंने अपने क्षेत्र के दिव्यांगजनों के सशक्तिकरण का संकल्प लिया है. उनके प्रयास से दिव्यांगजन सशक्तिकरण के लिए क्षेत्र में नि:शुल्क कैंप लगाकर केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ क्षेत्र के दिव्यांगजनों को उनके घर तक पहुंचाया जा रहा है. दिव्यांगजनों को सहायता उपकरण उपलब्ध कराने के क्रम में सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा शनिवार को ‘दिव्यांगजन सहायक उपकरण वितरण कार्यक्रम’ का आयोजन किया गया. स्कूटर इंडिया चौराहा स्थित ग्रीन गार्डन में संपन्न हुए इस कार्यक्रम में पहले से चिन्हित 1000 दिव्यांगजनों को 50 लाख की लागत के उपकरणों का नि:शुल्क वितरण किया गया.

इस कार्यक्रम में 650 यूडीआईडी कार्ड, 60 मेडिकल प्रमाणपत्र एवं 800 दिव्यांगजन सहायता उपकरणों का वितरण किया गया. साथ ही दिव्यांगजनों को प्रमाणपत्र एवं जरुरतमंदों को कंबल प्रदान कर उन्हें भविष्य में हर सुविधा का लाभ दिलाने का आश्वासन दिया गया. बड़ी संख्या में मौजूद क्षेत्रवासियों और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचकर अभिभूत नजर आ रहे सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने बताया कि दिव्यांगजनों के लिए कुछ करना जनसेवा के पथ पर मेरे लिए सबसे बड़ी प्रेरणा है, दिव्यांगजनों के चेहरे की मुस्कान मेरे लिए सबसे बड़ा इनाम है.

Rajeshwar Singh

बीजेपी विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने कहा, “मैं हमेशा से चाहता था कि दिव्यांगजनों के लिए कुछ कर सकूं. आज मेरे जीवन का बहुत बड़ा सपना साकार हो रहा है.” बीजेपी विधायक ने कहा, “दिव्यांगजनों के चेहरे पर मुस्कान देखना मेरी राजनीति का उद्देश्य है. दिव्यांगजनों की अदम्य इच्छाशक्ति और कुछ करने की तमन्ना दूसरों के लिए प्रेरणा है और लोगों को जीवन में नई राह दिखाती है.”

Rajeshwar Singh

उन्होंने कहा, “दिव्यांगजन हमारे लिए प्रेरणा है अदम्य साहस के लिए, दृढ़ इच्छाशक्ति के लिए, सहनशीलता के लिए, सहिष्णुता के लिए, स्वीकारता के लिए, चुनौतियों को परास्त कर आगे बढ़ने और हमेशा मुस्कुराने के लिए. हमारे दिव्यांग भाइयों-बहनों को दया नही स्वीकार्यता, समर्थन और आत्मनिर्भरता चाहिए.”

Rajeshwar Singh

डॉ. राजेश्वर सिंह ने सरोजनीनगर में दिव्यांगजनों के लिए किये गए अपने प्रयासों को दोहराते हुए कहा कि 29 अप्रैल 2022 को दिव्यांगजन समग्र पुनर्वास कार्यक्रम का आयोजन कर 650 दिव्यांगजनों का पंजीकरण करवाया गया. 8 अगस्त 2022 को सरोजनीनगर ब्लाक के दिव्यांग भाई-बहनों के लिए निःशुल्क ट्राईसाइकिल वितरित की गयी. क्षेत्र में निःशुल्क सहायता शिविरों का आयोजन कर अब तक 1000 से अधिक यूडीआईडी कार्ड बनवाये गये हैं.

Rajeshwar Singh

उन्होंने बताया कि क्षेत्र के दांदूपुर क्रिकेट स्टेडियम में दिव्यांगजन बच्चों की सुविधा एवं लोकबन्धु हॉस्पिटल में दिव्यांगजनों की सुविधा के विस्तार के लिए विधायक निधि से धनराशि आवंटित की, दिव्यांगजनों की सहायता के लिए मेरा कार्यालय 24 घंटे सक्रिय है.

राजेश्वर सिंह ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “मंजिल उन्हीं को मिलती है, जिनके सपनों में जान होती है. पंखों से कुछ नहीं होता, हौसलों में उड़ान होती है.” उन्होंने कहा कि आज सरोजनीनगर ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बन रहा है.

ये भी पढ़ें: कीथ वाज के चर्चित शो ‘टॉकिंग पॉइंट्स’ में शिरकत करेंगे भारत एक्सप्रेस के चेयरमैन उपेंद्र राय, अपने चैनल की रणनीतियों का करेंगे खुलासा

ईडी के संयुक्त निदेशक रह चुके हैं राजेश्वर सिंह

बता दें कि ईडी के संयुक्त निदेशक के पद पर रह चुके राजेश्वर सिंह वर्तमान में लखनऊ की सरोजनीनगर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं. उन्होंने वीआरएस लेकर राजनीति में कदम रखा और वे बीजेपी के टिकट पर यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में सरोजनीनगर सीट से पहली बार चुनाव जीतकर आए.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read