Bihar News: पत्रकारों के किस सवाल पर तेजस्वी ने बीजेपी को दे डाली चुनौती? अमित शाह पर भी कसा तंज

Tejashwi Yadav

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (फोटो- तेजस्वी यादव /ट्विटर)

Bihar News: बिहार के डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने रोजगार के सवाल पर एक बार फिर केंद्र की बीजेपी नीत एनडीए सरकार पर निशाना साधा है. मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने सवाल किया कि हर साल 2 करोड़ को रोजगार देने का वादा था, ऐसे में 16 करोड़ में से कितनों को इन्होंने (बीजेपी) रोजगार दिया.

मीडियाकर्मियों ने जब पूछा कि क्या वे हिसाब देने के लिए तैयार हैं? इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कि बहस इसी पर होनी चाहिए. केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि आठ साल में इन्होंने (मोदी सरकार और बीजेपी) न जानें कितने वादे किए। राजद नेता ने कहा, “गुजरात में चुनाव है और चुनाव आने वाले हैं, तो जुमले तो बोलते ही हैं. अमित शाह भी ये कहते ही हैं.”

रोजगार के वादे को लेकर बीजेपी पर भड़के तेजस्वी

पत्रकारों ने सवाल किया कि बीजेपी के लोग हिसाब मांग रहे हैं कि महागठबंधन सरकार ने तीन महीनों में कितनों को रोजगार दिया? इस सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा, “करना ही चाहिए हिसाब, उनको गिनती आती है? तीन महीने के अंदर ही लगातार नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं. 16 नवंबर को दस हजार और लोगों को नौकरी देने जा रहे हैं. ये सब मिलाकर आंकड़ा लाखों में पहुंच गया है. जो हमने कहा है कुछ दिनों में वह सब कुछ करेंगे. लेकिन हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वादा था, 16 करोड़ में से इन्होंने कितनों को रोजगार दिया? ये भी पूछिए.” तेजस्वी यादव पहले भी मोदी सरकार पर रोजगार देने के वादे को लेकर निशाना साधते रहे हैं.

बहन रोहिणी के किडनी डोनेट करने पर क्या बोले तेजस्वी

वहीं, बहन रोहिणी द्वारा लालू यादव को किडनी डोनेट करने के फैसले पर तेजस्वी यादव ने बताया कि डॉक्टर ने कहा था कि परिवार में से हो तो ज्यादा बेहतर होता है. तेजस्वी यादव ने कहा, “हमारी बहन रोहिणी ने भी टेस्ट कराया था और वह मैच हुआ है. हालांकि, मेरे परिवार में और भी लोग हैं जो किडनी डोनेट करना चाहते थे लेकिन रोहिणी का बेस्ट मैच निकला और वह किडनी डोनेट करने के लिए ज्यादा इच्छुक थीं तो यह फैसला लिया गया.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read