Bharat Jodo Yatra: MP में भारत जोड़ो यात्रा में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे- भाजपा ने लगाए आरोप तो कांग्रेस ने बताया डॉक्टर्ड वीडियो

Bharat Jodo Yatra: भाजपा ने एक वीडियो पोस्ट किया और आरोप लगाया कि राहुल गांधी के नेतृत्व में खरगौन में जो कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा चल रही है, उसमें ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ के नारे लगे.

bharat jodo yatra

भारत जोड़ो यात्रा

Bharat Jodo Yatra: मध्य प्रदेश के खरगौन में चल रही राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बड़ा विवाद सामने आया है. भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया और कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में खरगौन में जो कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा चल रही है उसमें पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगे. वहीं, कांग्रेस की तरफ से इस पर पलटवार किया गया है.

घटना की वीडियो शेयर करते हुए भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने ट्वीट किया, ”राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में ऋचा चड्ढा के सार्वजनिक तौर पर लोगों से  शामिल होने  की अपील के बाद पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगे. सबसे पहले कांग्रेस के सांसद ने ही इस वीडियो को पोस्ट किया और फिर फर्जीवाड़ा सामने आने पर उसे डिलीट कर दिया”.

भाजपा के लगाए आरोप पर कांग्रेस पार्टी के नेता जयराम रमेश ने कहा ”भाजपा द्वारा दिखाया जा रहा वीडियो फर्जी है और इसे भारत जोड़ो यात्रा को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है और भाजपा को इसका जवाब दिया जायेगा. अपने एक ट्वीट में जयराम रमेश ने कहा कि हम इसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की तैयारी कर रहे हैं. हम ऐसे आरोपों के लिए तैयार है और इसका जवाब देने के लिए भी तैयार हैं.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नारा लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कहते हुए कांग्रेस से सवाल किया कि कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से देश जोड़ने का या देश तोड़ने वालों को जोड़ने का काम कर रही है.

इससे पहले भी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर यह आरोप लगाया गया था कि यात्रा में शामिल होने वाले अभिनेताओं और मशहूर हस्तियों को पैसे दे कर बुलाया जा रहा है. केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे और महाराष्ट्र में भाजपा नेता नीतीश राणे ने एक व्हाट्सएप फॉरवर्ड संदेश का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया जिसमें अभिनेताओं को अपनी सुविधा के अनुसार यात्रा में शामिल होने के लिए कहा जा रहा था. बता दें कि खरगौन में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रोबर्ट वाड्रा और उनके बेटे रेहान भी मौजूद रहे. 380 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 4 दिसंबर को मध्य प्रदेश से राजस्थान पहुंचेगी.

Also Read