फिल्मों में न बना करियर तो बॉलीवुड की यह हसीना बन गई ज्योतिष गुरु, कभी अमजद खान के संग जुड़ा था नाम

Bollywood: यह बॉलीवुड अदाकारा मिस बॉम्बे भी चुनी गई थी. यहां तक की उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा कन्नड़, पंजाबी और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है.

komila virk

कोमिला विर्क

Komila Virk: 80 के दशक में हिंदी सिनेमा में कई एक्ट्रेसेस ने बॉलीवुड में कदम रखा था. कुछ एक्ट्रेसेस को तो कामयाब रहीं, लेकिन कुछ को नाकामयाबी का भी सामना करना पड़. हालांकि उन्होंने शुरुआती दौर मे सुर्खियों तो बटोरीं, लेकिन अपनी एक्टिंग के दम पर राज नहीं कर सकीं. ऐसी ही उस जमाने की एक अभिनेत्री थी कोमिला विर्क. अपने बिंदास अंदाज और खूबसूरती से बॉलीवुड में जाते ही लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचने में कामयाब तो रही, लेकिन अपनी अदाकारी से कोई मुकाम बनाने में कामयाब नहीं रहीं. माना जाता था कि उस जमाने में भी वे एक बोल्ड एक्ट्रेस थीं. उनके फोटोशूट के चर्चें भी लोगों की जुबान पर रहते थे, वहीं दिखने में भी काफी आकर्षक थी.

अमजद खान के साथ जुड़ा नाम

1982 में रिलीज अमजद खान की अधूरा आदमी फिल्म में अमजद खान की हीरोईन के किरदार में कल्पना अय्यर भी नजर आईं थीं. बताया जाता है कि पहले इस फिल्म की हीरोईन कोमिला विर्क थीं. लेकिन किसी बात को लेकर अमजद खान और उनका झगड़ा हो गया. जिसके बाद एक्ट्रेस ने यह फिल्म छोड़ दी. बताया जाता है कि कोमिला विर्क और अमजद के बीच झगड़ा किस बात पर हुआ था यह पता नही चल पाया.

पंजाबी कुड़ी थी कोमिला विर्क 

कोमिला का जन्म 1953 में पंजाब के जलंधर शहर में हुआ था. बताया जाता है कि उन्हें बचपन से ही हीरोईन बनने का शौक था. बॉलीवुड की ग्लैमर वाली दुनिया उन्हें बहुत पसंद थी. हालांकि वह पढ़ाई में भी बहुत अच्छी थी. 12वीं अच्छे नंबरों से पास करने के बाद उन्होंने अपनी डिग्री इकोनॉमिक्स से पूरी की. इसी बीच उन्होंने मॉडलिंग से अपने सपने की शुरुआत भी कर दी. और कई बड़े ब्रांड्स के लिए फोटोशूट भी किया.

इसे भी पढ़ें: Heartbreak Insurance Fund: गर्लफ्रेंड ने किया ब्रेकअप तो आशिक को मिले 25000 रुपए, लोग बोले- स्कीम तो बढ़िया है, हम भी करेंगे इन्वेस्ट

कोमिला विर्क मिस बॉम्बे भी चुनी गई थीं. उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा कन्नड़, पंजाबी और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है. जब उन्हें इंडस्ट्री में किरदार मिलने बंद हो गए तो उसे अलविदा कर दिया. एक ब्रिटिश व्यक्ति से शादी कर वह विदेश में बस गईं. तभी उनकी रुचि ज्योतिष विद्या में बढ़ने लगी. साल 1995 तक उन्हें इस विद्या में महारत हासिल हो गई और इसे ही अपना करियर बना लिया.

Also Read