Critics Choice Awards: गोल्डन ग्लोब के बाद फिर चला RRR का जादू, बनी बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म

Critics Choice Awards: RRR फिल्म ने एक बार फिर ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर भारत का नाम ऊंचा कर दिया है. गोल्डन ग्लोब जीतने के बाद राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ ने बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म के लिए क्रिटिक्स च्वॉइस अवॉर्ड जीता है.

Critics Choice Awards 2023: 

आरआरआर फिल्म का पोस्टर (फोटो)

Critics Choice Awards 2023:  एसएस राजामौली की फिल्म RRR का दुनियाभर में डंका बज रहा है. RRR ने एक बार फिर ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर भारत का नाम ऊंचा कर दिया है. गोल्डन ग्लोब जीतने के बाद राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ ने बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म के लिए क्रिटिक्स च्वॉइस अवॉर्ड जीता है.

आरआरआर ने क्रिटिक्स च्वाइस 2023 जीता

गोल्डन ग्लोब्स जीतने के बाद, फिल्म निर्माता, राजामौली की मैग्नम ओपस फिल्म आरआरआर ने क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड जीता है. सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी के लिए 28वें क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स के हैंडल से एक ट्वीट पढ़ा गया: “@RRRMovie के कलाकारों और चालक दल को बधाई – सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म के लिए #criticschoice अवार्ड के विजेता. #CriticsChoiceAwards”

निर्देशक राजामौली के सिनेमाई चमत्कार ने सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय फिल्म का पुरस्कार जीता है. जूनियर एनटीआर और राम चरण अभिनीत फिल्म ने गोल्डन ग्लोब्स 2023 में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत ‘नातु नातु’ का पुरस्कार भी जीता.

राजामौली ने ‘वीमेन ऑफ हिज लाइफ’ का शुक्रिया अदा किया

पुरस्कार प्राप्त करते समय, राजामौली ने “अपने जीवन की महिलाओं” को धन्यवाद दिया. अपनी मां के साथ शुरुआत करते हुए, उन्होंने कहा, “उन्होंने सोचा कि स्कूली शिक्षा को अधिक महत्व दिया गया था और उन्होंने मुझे कॉमिक्स और कहानियों की किताबें पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया, और उन्होंने मेरी रचनात्मकता को प्रोत्साहित किया,” राजामौली ने कहा, जिन्होंने अपनी पत्नी, कॉस्ट्यूम डिजाइनर रमा राजामौली को भी धन्यवाद दिया. “इससे भी अधिक, वह मेरे जीवन की डिज़ाइनर है.”

उस्ताद कथाकार एसएस राजामौली और उनके गीत एसएस कार्तिकेय को पुरस्कार मिला. और पुरस्कारों के लिए सीसीए जूरी को धन्यवाद दिया. क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने निर्देशक एसएस राजामौली का एक वीडियो साझा किया है, जिसमें वह सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय फिल्म की जीत का जश्न मना रहे हैं.

“एक अच्छी तरह से योग्य जीत @RRRMovie पर चीयर्स!” कैप्शन पढ़ा. वीडियो में, निर्देशक भूरे रंग के कुर्ते में लाल और ग्रे मफलर के साथ बेज रंग की पैंट पहने देखा गया था.

कई लोगों को फिल्म की ऑस्कर एंट्री से काफी उम्मीदें हैं. उम्मीदें काफी अधिक हैं, और कई लोगों का मानना ​​है कि फिल्म अकादमी पुरस्कार जीत लेगी.

ये भी पढ़ें-Sidharth Malhotra Birthday: ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से डेब्यू, ‘शेरशाह’ से बटोरी वाहवाही, अब ‘मिशन मजनू’ में धमाल मचाने को हैं तैयार

नातू नातू गीत ने गोल्डन ग्लोब्स में जीत हासिल की

पिछले हफ्ते, एसएस राजामौली की आरआरआर कृति “नातू नातू” गीत को सर्वश्रेष्ठ मूल गीत का पुरस्कार मिला. नातु नातु का तेलुगु संस्करण अनुभवी संगीत निर्देशक एमएम केरावनी द्वारा रचित है और राहुल सिप्लिगुंज और काल भैरव द्वारा लिखित है. कीरावनी गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स लेने स्टेज पर पहुंचीं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read